Gujarat-Himachal Election Result Live | गुजरात में खिला कमल; हिमाचल प्रदेश की जीत से कांग्रेस को मिली संजीवनी | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटDecember, 08 2022

गुजरात में खिला कमल; हिमाचल प्रदेश की जीत से कांग्रेस को मिली संजीवनी

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
द्वारा- Shubham Sondawale
कंटेन्ट राइटर

नई दिल्ली. अब से कुछ देर पहले ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव (Gujarat-Himachal Vidhansabha Election) की मतगणना (Vote Counting) शुरू हो चुकी है। जानकारी हो कि यह चुनाव बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं क्योंकि यही वे चुनाव हैं जिनसे आने वाले दो सालों में होने वाले कई अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर यह बड़े संकेत मिलेंगे कि देश में आगे की राजनीतिक दिशा या हवा क्या रहने वाली है ।  

इसी क्रम में आज सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना के बाद अगले तीन घंटों में नतीजों की काफी हद तक स्पष्ट तस्वीर सामने आ जाएगी।  वहीं आज का दिन ढलते-ढलते दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव और कुछ अन्य राज्यों में हुए विधानसभा और लोकसभा के उपचुनावों के सारे नतीजे भी आप सभी के सामने आ जाएंगे। 

फिलहाल इन दोनों राज्यों में BJP सत्तारूढ़ है।  जो फिलहाल इन दोनों राज्यों की सत्ता को बचाने के साथ-साथ वोटर मार्जिन के नए रिकॉर्ड भी बनाना चाहती है।  उधर पंजाब में जोरदार जीत और बाद में दिल्ली MCD में भी हुई जीत से  उत्साहित ‘आप’, अब खुद को राष्ट्रीय राजनीतिक दल बनने की महत्वाकांक्षा के साथ आगे बढ़ रही है।  इसके साथ ही इसने BJP और कांग्रेस दोनों के लिए चुनौती खड़ी कर रही है।  वहीं पंजाब और दिल्ली के बाद अब आम आदमी पार्टी को गुजरात से भी बड़ी उम्मीदें है।  

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.