Basavaraj Bommai
Pic Credit: Twitter

    हुब्बाली. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavraj Bommai) ने रविवार को कहा कि सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था की समीक्षा करने के बाद कर में कटौती करते हुए पेट्रोल की कीमतों को कम करने पर फैसला लेगी। बोम्मई से पूछा गया था कि क्या कर्नाटक में पेट्रोल पर करों को कम करने का कोई प्रस्ताव है, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि यह अर्थव्यवस्था पर निर्भर करता है, उपचुनावों के बाद मैं अर्थव्यवस्था की समीक्षा करूंगा और अगर उस समय अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ तो इसकी गुंजाइश हो सकती है।”

    बोम्मई के पास वित्त विभाग का प्रभार भी है। राज्य में सिंदगी और हंगल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को उपचुनाव होगा और मतगणना दो नवंबर को होगी। उन्होंने कहा कि वह हंगल उपचुनाव के लिए रविवार से चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे। वह हंगल और सिंदगी दोनों में चुनाव प्रचार के लिए और अधिक समय देंगे, साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भारी अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

    मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद यह बोम्मई के लिए पहली चुनावी चुनौती है। हंगल सीट हासिल करना उनके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उनके शिग्गांव विधानसभा क्षेत्र के पड़ोस में है।