मल्लिकार्जुन खड़गे (Photo Credits-ANI Twitter)
मल्लिकार्जुन खड़गे (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शरू हो रहा है जो 23 दिसंबर तक चलने वाला है। आज पहले दिन सदन में केंद्र सरकार कृषि कानूनों की वापसी का बिल पेश करेगी। इससे पहले ही कांग्रेस आक्रामक हो गई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि किसानों, मंहगाई सहित कई मुद्दों पर हम सदन में बात करेंगे। ऐसे में सदन में हंगामे के आसार दिख रहे हैं। 

    बता दें कि आज से शुरू हो रहे संसद के सत्र पर बोलते हुए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कल जो ऑल पार्टी मीटिंग हुई थी उसमें 15 से 16 मुद्दों पर बात हुई थी। कई राज्यों में आई बाढ़ के मुद्दे पर भी बात हुई थी। MSP के मुद्दे पर बात होगी क्योंकि किसान अभी भी बॉर्डर पर बैठें हैं।

    खड़गे ने कहा कि किसानों की समस्याएं जब तक हल नहीं होगी तब तक वो बॉर्डर से नहीं उठेंगे। हम आज किसानों के मुद्दे पर, मंहगाई पर और जो पहले मुद्दे उठाए गए हैं उन सभी पर बात करेंगे।

    वहीं दूसरी तरफ आप संसद संजय सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों को रद्द करने का बिल लेकर आ रही है लेकिन इस सरकार ने 750 किसानों की शहादत ली है। किसानों के मन में आशंका है कि ये सरकार कब क्या कर दे, उन्हें भरोसा नहीं। आज प्रधानमंत्री को सदन में ये स्पष्ट करना चाहिए कि ये बिल दोबारा इस संसद में नहीं आएगा।