World Book Fair 2024, New Delhi
World Book Fair 2024

Loading

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में शनिवार यानी आज से विश्व पुस्तक मेला 2024 का आगाज हो रहा है जिसे देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने दिल्ली यातायात एडवाइजरी (Delhi traffic advisory) जारी किया है। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को कई मार्गो पर आने से बचने की सलाह दी है।

8 दिनों तक चलेगा पुस्तक मेला

 प्रगति मैदान में आयोजित हो रहे विश्व पुस्तक मेला 2024 आठ दिनों तक चलेगी यानी 10 फरवरी से 18 फरवरी तक आयोजित है। इस मेले में आने वाली भीड़ को देखते हुए इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई मार्गों का प्रयोग करने से बचने की सलाह दी है।

 आज ज्यादा भीड़ होने का अनुमान

आज विश्व पुस्तक मेले का उद्घाटन है और शनिवार को मेले के पहले दिन वीकेंड भी। ऐसे में आज ज्यादा भीड़ रहने की संभावना है। यातायात पुलिस का अनुमान है कि पुस्तक मेले में हर दिन लगभग 25000-30,000 विजिटर्स मेला देखने आएंगे। वहीं वीकेंड और छुट्टियों के दिन यह आंकड़ा लगभग 40,000 भी हो सकता है।

इन मार्गों से न गुजरें 

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दिल्ली पुलिस ने भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड और मथुरा रोड डब्ल्यू प्लवाइंट से मथुरा रोड – सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग तक के मार्ग पर आने से बचने की सलाह दी है। अगर इस आएं तो अधिक समय लेकर चलें। साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने लोगों अपील की है कि प्रगति मैदान पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जाएं।

मेट्रो से आ रहे हैं तो ऐसा करें

दिल्ली मेट्रो से आने वाले लोग सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर उतर सकते हैं और गेट नंबर 10 से मेले में एंट्र कर सकते हैं। इसके अलावा मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर भी उतर सकते हैं और पैदल चल कर पहुंच सकते हैं।