Pic : Ani
Pic : Ani

Loading

नई दिल्ली: कुश्ती के खिलाड़ियों ने एक बार फिर दिल्ली के जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर रविवार से वापस धरना देना शुरू कर दिया है। जिसके बाद दुबारा से भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) में खिलाड़ियों को लेकर पैदा हुआ विवाद एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। 

ओलंपिक पदक विजेता डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh) के खिलाफ जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन को लेकर बजरंग पुनिया ने कहा, “इस बार, सभी दलों का हमारे विरोध में शामिल होने के लिए स्वागत है, चाहे वह भाजपा, कांग्रेस, आप या कोई अन्य पार्टी हो … हमारा किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं।” 

डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने उनकी शिकायत की जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस द्वारा खेल मंत्रालय जांच समिति से रिपोर्ट मांगा है। बता दें कि प्रदर्शन करने वाले कुश्ती के खिलाड़ियों इसी बात को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

एक नाबालिग सहित सात लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के संबंध में बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन अभी तक दर्ज नहीं की गई है। POCSO का मामला होना चाहिए। हम 2.5 महीने से इंतजार कर रहे हैं।जिसकी वजह से खिलाड़ियों का करियर, फ्यूचर और परिवार सब कुछ दाव पर लगा हुआ है। जिसके बाद अब ये बड़ा फैसला लिया गया है।