illiyasi-bhagwat
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) को राष्ट्रपिता कहने वाले अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख डॉ.उमेर अहमद इलियासी (Dr. Umer Ahmad Iliyasi) को आज केंद्र सरकार ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है​​​​​​​। दरअसल इलियासी को 22 सितंबर से लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। वहीं उन्होंने यह भी कहा था कि, देश का माहौल खराब करने वाले अब मेरे सर को तन से जुदा करने की धमकी दे रहे हैं।

    गौरतलब है कि करीब 2 हफ्ते पहले भी डॉ. उमर अहमद इलियासी को धमकी मिली थी। चीफ इमाम के मुताबिक उन्हें इंग्लैंड से फोन आया था। डॉ। उमर अहमद इलियासी ने इस पर कहा था कि एक शख्स ने पहले फोन कर नाराजगी जताई फिर अपशब्दों का प्रयोग किया और उन्हें धमकी दी थी। चीफ इमाम ने सोशल मीडिया पर भी धमकी मिलने की बात कही थी।

    हालांकि वहीं इन धमकी के बावजूद चीफ इमाम अपने शब्दों पर पूरी तरह से कायम बताया जा रहे हैं। इमाम ने कहा कि, मोहन भागवत को उन्होंने बुलाया था। उन्हें राष्ट्रपिता और राष्ट्रऋषि बोला था और वह इन शब्दों को वह वापस नहीं लेंगे, परिणाम चाहे जो भी हो। चीफ इमाम ने यह भी कहा था कि, उन्होंने थाने में धमकी को लेकर शिकायत दी है और सरकार और एजेंसियों को इसकी जानकारी है। बता दें कि चीफ इमाम के पास पहले से ही खास सुरक्षा मौजूद है। लेकिन अब उन्हें केंद्र सरकार ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है​​​​​​​।