येस बैंक घोटाला: एबीआईएल समूह के अध्यक्ष अविनाश भोसले को पूछताछ के लिए लाया गया दिल्ली

    Loading

    दिल्ली : एबीआईएल समूह के अध्यक्ष अविनाश भोसले (Avinash Bhosale) को पूछताछ के लिए सीबीआई दिल्ली लेकर आई है जिन्हें येस बैंक (Yes Bank) के संस्थापक राणा कपूर और डीएचएफएल के कपिल वधावन से संबंधित कथित भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में मुंबई से गिरफ्तार (Arrest) किया गया था। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

    उन्होंने कहा कि भोसले से मुंबई में पूछताछ की जा रही थी और उन्हें मंगलवार रात राष्ट्रीय राजधानी लाया गया। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी इस बारे में जांच कर रही है कि कहीं येस बैंक और डीएचएफएल घोटाले की जड़ें महाराष्ट्र के नामी बिल्डरों से तो नहीं जुड़ी हैं। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने इस मामले की जांच के सिलसिले में 30 अप्रैल को राज्य के बड़े बिल्डरों के परिसरों की तलाशी ली थी। 

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भोसले को 2020 में कपूर और वधावन के विरुद्ध दर्ज मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने इस मामले में, हाल में रेडियस डेवलपर्स के संजय छाबरिया को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने कहा कि आरोप है कि कपूर ने वधावन के साथ मिलकर निजी फायदे के लिए अपने परिजनों की कंपनियों के माध्यम से येस बैंक के जरिये डीएचएफएल को वित्तीय लाभ पहुंचाने की आपराधिक साजिश रची थी। (एजेंसी)