photo credit tiwtter -ANI
photo credit tiwtter -ANI

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) की बीजेपी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में 100 दिन पूर्ण किया है। जिसके चलते आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, यूपी की जनता जनार्दन ने PM मोदी के नेतृत्व में अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को बहुमत देकर अपना जो आशीर्वाद दिया था, जीत का वो सिलसिला निरंतर नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है। यूपी में सन 2017 से पहले परिवारवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार, दंगों और अराजकता के लिए जाना जाता था। सीएम योगी ने कहा कि, विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी ने 33 सीट पर जीत हासिल करने के बाद उत्तर प्रदेश की विधानपरिषद कांग्रेस मुक्त हो गई।

    उत्तर प्रदेश के सामने 2017 से पहले अपने पहचान का संकट हुआ करता था। लेकिन, 2014 के बाद केंद्र सरकार ने कई जन कल्याण योजनाओं को लागू किया, लेकिन राज्य सरकार में उन्हें लागू करने की इच्छा शक्ति नहीं दिखई देती थी। लेकिन हमने विगत 5 वर्षों में प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए जो प्रयास किया, वो विश्वास के रूप में बदला है। आज देश में विकास को लेकर उत्तर प्रदेश की सबसे उच्च स्थान पर पहचान भी है और विकास की दृष्टिकोण से शीर्ष स्थान पर गिनती होती है।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, उत्तर प्रदेश में आते ही हमारे मंत्रिमंडल ने सबसे पहले उन 10 सेक्टर को चुना, जिनपर हम व्यवस्थित कार्य योजना बनाकर उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने की योजना को हम आगे बढ़ा सकें। आज उत्तर प्रदेश भय मुक्त होकर दिन दूना रात चौगुना तरक्की कर रहा है।