कंगना रनौत को योगी सरकार ने बनाया ODOP का ब्रांड एम्बेसडर

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने अभिनेत्री कंगना रनौत  (Kangana Ranaut) को अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना ‘एक जिला-एक उत्पाद’ (ODOP)’ का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। इससे पहले, रनौत ने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से शुक्रवार को यहां उनके पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की।

    अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने शुक्रवार को एक ट्वीट में यह जानकारी दी कि अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की और मुख्यमंत्री ने उन्हें ओडीओपी का उत्‍पाद भेंट किया। सहगल ने आगे लिखा कि कंगना ओडीओपी की ब्रांड एम्बेसडर होंगी।

    राज्‍य में स्वदेशी और विशिष्ट उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने के इरादे से प्रदेश सरकार ने ‘एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी)’ कार्यक्रम शुरू किया है जिसका उद्देश्‍य पारंपरिक उद्योगों को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए राज्‍य के सभी 75 जिलों के विशिष्ट उत्पादों को उद्योग से जोड़ना है।

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रनौत ने मुख्‍यमंत्री योगी के कार्यों की प्रशंसा की और प्रदेश में फिल्‍म सिटी के निर्माण के लिए उन्हें साधुवाद दिया। अधिकारी की ओर से बताया गया कि योगी ने इस मुलाकात के दौरान रनौत को स्‍मृति चिह्न दिया और कहा कि वह अयोध्या आएं तो भगवान श्रीराम के दर्शन करें। इस पर कंगना ने कहा कि ‘‘रामचंद्र की तरह तपस्वी राजा का यहां पर राज रहे और आपको बहुत शुभकामनाएं।” (एजेंसी)