Faf du Plessis

-विनय कुमार.

IPL T20 के सीज़न-13 के 7 वें मैच में शुक्रवार 25 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ki भिड़ंत हुई। टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। दिल्ली (DELHI CAPITALS) ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करने उतरी सीएसके (CSK) दिल्ली (DC) की गेंदबाजी के सामने तेजी से रन बना पाने में नाकाम रही और 20 ओवर में 131 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स यह मैच 44 रन से हार गई।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धुरंधर बल्लेबाज का बल्ला आज फिर बोला। पिछले 2 मैचों में लगातार अर्धशतक जड़ने वाले फाफ डुप्लेसिस ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और आज के मैच में 43 रनों की पारी खेली।

डुप्लेसिस के 2000 रन पूरे

डुप्लेसिस ने अबकी सीजन में खेलते हुए इस मैच में 33 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 43 रन बनाए। इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाड़ी शेमरॉन हेटमायर ने दो बार उनका कैच छोड़ दिया। हालांकि अंत में कगिसो रबाडा की गेंद ऋषभ पंत ने डुप्लेसिस का कैच लपक लिया। डुप्लेसिस ने अपनी पारी के दौरान 16 रन बनाते ही आईपीएल (IPL T20) में 2000 रन का आंकड़ा पार कर लिया। वह आईपीएल (IPL T20) में अब तक 2026 रन बना चुके हैं। डुप्लेसिस IPL T20 फॉर्मेट में 2000 रन के आंकड़े को पार करने वाले 33वें खिलाड़ी बन गए। उन्होंने यह आंकड़ा IPL की 74वीं पारी में पार किया।

दो साल बाद CSK को हराया

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पहले तो शानदार बल्लेबाजी की और फिर गेंदबाजी में भी दबदबा बनाए रखा। फ़ाफ़ डुप्लेसिस के आउट होने तक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को जबरदस्त दबाव में रखा।और अंत में, दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 2018 के बाद से पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स को हराया।  

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स (DC)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पिछले साल (2019) खेले गये तीनों मैचों में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम को हराया था। और, पहली बार प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। दिल्ली  कैपिटल्स (DC) ने इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 44 रनों से हराकर लगातार 2 साल से चली आ रही हार का सिलसिला खत्म कर दिया। अपना दूसरा मैच जीतकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) प्वाइंटस टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।