Suryakumar Yadav and Rohit Sharma

-विनय कुमार.

मंगलवार 6 अक्टूबर को आईपीएल के ताज़ा सीज़न का 20 वीं भिड़ंत थी. आईपीएल (IPL T20) की 4 चार बार चैम्पियन रह चुकी और डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 193 रन बनाए. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 136 रन पर ही ऑल आउट हो गई. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में आतिशी बल्लेबाजी की. उन्होंने 47 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाकर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड से नवाज़ा भी गया. मुंबई इंडियंस के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा, “मुझे पता था कि वह एक बड़ी पारी खेलने जा रहा है.”

रोहित शर्मा ने कहा- शानदार ! 

सूर्यकुमार यादव की तारीफ़ करते हुए, रोहित शर्मा ने कहा, “मुझे पता था कि वह एक बड़ी पारी खेलने जा रहा है. मैंने मैच से पहले उनसे बात की थी. वह पिछले कुछ मैचों से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. आपकी पारी इस बात पर निर्भर करती है कि आप कैसे हिट हुए. सूर्यकुमार ने आज शानदार शॉट्स खेले.” 

हर खिलाडी मैच पलट सकता है 

ग्राउंड की स्थिति पर रोहित शर्मा ने कहा, “हम अपनी पूरी ताकत से खेलते हैं. हमारे पास एक मजबूत टीम है. हमें हर खिलाड़ी पर भरोसा है, क्योंकि हम जानते हैं कि वे किसी भी क्षण मैच की तस्वीर बदल सकते हैं. स्थिति हमारे तेज गेंदबाजों के लिए बहुत उपयोगी साबित हुई. गेंद हवा में घूम रही थी और टीम के पास ऐसे गेंदबाज होने चाहिए जो ऐसी परिस्थितियों का फायदा उठा सकें. जब हम UAE में आए, तो हमें नहीं पता था कि स्थिति क्या होगी और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या नहीं.” 

फील्डिंग को लेकर खुश हैं कप्तान 

रोहित शर्मा ने फील्डिंग पर कहा कि, “मुझे गर्व है कि हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. जब से हम यहां आए हैं हमने मैदान पर बहुत मेहनत की है. मुझे खुशी है कि खिलाड़ी मुश्किल कैच लेने में सफल रहे.”