IPL: गंभीर बोले- विराट और डिविलियर्स से ख़तरनाक ये इंडियन खिलाड़ी

-विनय कुमार.

टीम इंडिया (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने के.एल.राहुल की खूब तारीफ की है. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान के.एल.राहुल ने गुरुवार 24 सितंबर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ खेले मैच में 69 गेंदों पर 132 रनों की आतिशी पारी खेली थी।

हिटमैन कोहली और एबी से ज़्यादा ख़तरनाक राहुल

गौतम गंभीर मानते हैं कि राहुल और हिटमैन रोहित शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान रन मशीन विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के मुकाबले ज़्यादा ख़तरनाक बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि के.एल.राहुल के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल है। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा भी ठीक ऐसे ही हैं। रोहित और राहुल जैसे बल्लेबाजों पर लगाम कसने के लिए सामने खेल रही विरोधी टीम के पास 3-5 प्लान होने चाहिए, जबकि एबी डिविलियर्स और विराट कोहली के खिलाफ दो प्लान ही बहुत है।

राहुल को फूल लेंथ बोलिंग रिस्की

गंभीर ने के मुताबिक़, ‘राहुल पिच की दोनों तरफ बेहतरीन शॉट खेल सकते हैं। विराट कोहली लेग साइड में ज्यादा खेलते हैं। और जब, के.एल.राहुल पूरे लय में हों, तो उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल है। आप राहुल को फुल लेंथ बॉल नहीं डाल सकते, क्योंकि रोहित की तरह उनके पास कई तरह के शॉट हैं।’

डिविलियर्स को शॉर्टपिच गेंद से परेशानी

गौतम गंभीर बताते हैं कि जब वह कप्तान थे, तो रोहित शर्मा से डरते थे, क्योंकि उनके खिलाफ 4-5 प्लान बनाने पड़ते थे। लेकिन, ऐसा विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के खिलाफ नहीं था। डिविलियर्स शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आते हैं।