Omar Abdullah

    कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते कहर की वजह से आज पूरी दुनिया परेशान है। इस महामारी ने करोड़ों लोगों को अपना शिकार बनाया है, साथ ही कई लोगों ने इसकी वजह से अपनी जान भी गंवा दी है। कोरोना की वजह से लोगों के काम भी प्रभावित हो रहे हैं। साथ ही इसकी वजह से देश का सबसे मनपंसदीदा खेल आईपीएल को भी स्थगित (IPL Suspended) कर दिया गया है। इस बात की जानकारी खुद आईपीएल चैयरमैन ने दी है। जिसके बाद आईपीएल प्रेमियों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर रिएक्शन देना शुरू कर दिया है। साथ ही उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने भी इस निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया दी गई। 

    जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर रिएक्ट किया है। उन्होंने लिखा है, ‘आखिरकार, इसे हफ्तों पहले किया जाना चाहिए था, लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है। IPL जारी रखने का एकमात्र कारण देश की सामान्य स्थिति बताने की गलत कोशिश थी, क्योंकि पूरी दुनिया जानती है कि भारत की स्थिति सामान्य नहीं है।’ बता दें कि आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों में KKR के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए थे, इसके अलावा SRH के खिलाड़ी भी संक्रमित पाए गए। जिसके बाद BCCI ने आईपीएल को सस्पेंड करने का निर्णय लिया है।

    वहीं पहले ऐसी खबरें थीं कि बीसीसीआई आईपीएल के बाकी बचे हुए मैचों को एक वेन्यू पर करा सकती है। इसके लिए बीसीसीआई की पहली पसंद मुंबई थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और बोर्ड ने इसे स्थगित करने का फैसला किया। ज्ञात हो कि कोरोना संकट के समय में बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल का हवाला देते हुए मैच कराए थे।