रोहित , पोलार्ड और बुमराह ने मुंबई को पंजाब पर दिलाई जीत

अबुधाबी: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार अर्धशतक ,आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड की आतिशी पारी और फिर जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाज के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 48 रन से हरा दिया । मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चार विकेट पर 191 रन बनाये । जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी । डैथ ओवरों के विशेषज्ञ बुमराह (Bumrah) ने चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट लिये ।

पंजाब के बल्लेबाजों में सिर्फ निकोलस पूरन टिककर खेल सके जिन्होंने 27 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाये । उन्हें जेम्स पेटिंसन ने विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों लपकवाया। मयंक अग्रवाल 18 गेंद में 25 रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए । वहीं फार्म में चल रहे कप्तान केएल राहुल 17 के स्कोर पर राहुल चाहर को रिटर्न कैच दे बैठे । इससे पहले मुंबई के लिये रोहित 45 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हुए । इसके बाद पोलार्ड (20 गेंद में 47 रन) और पंड्या (11 गेंद में 30 रन) ने मोर्चा संभालकर मनचाहे अंदाज में चौके छक्के जड़े । दोनों ने सिर्फ 25 गेंद में 67 रन जोड़ डाले ।

मुंबई ने आखिरी ओवर में 25 रन बनाये जब पोलार्ड ने कृष्णप्पा गौतम की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाये । पोलार्ड और पंड्या ने 19वें ओवर में 19 और 18वें ओवर में 18 रन बनाये । मुंबई का स्कोर 14वें ओवर के आखिर में तीन विकेट पर 87 रन था लेकिन पोलार्ड और रोहित ने रवि बिश्नोई को 15वें ओवर में एक एक छक्का लगाकर रनगति बढाई ।

रोहित ने जिम्मी नीशम के फेंके 16वें ओवर में 22 रन बनाये । गत चैम्पियन मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही । शेल्डन कोटरेल ने क्विंटन डि कॉक को खाता भी नहीं खोलने दिया और पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन भेज दिया। पिछले मैच में एक ओवर में पांच छक्के देने वाले कोटरेल ने आज काफी अनुशासित गेंदबाजी की । रोहित ने पारी की पहली ही गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिये । उनसे अधिक रन विराट कोहली और सुरेश रैना के ही नाम है ।

मोहम्मद शमी के ओवर में अंपायर ने रोहित को पगबाधा आउट दिया लेकिन रिव्यू के बाद फैसला बदलना पड़ा । दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव ने कप्तान से प्रेरणा लेकर लगातार दो चौके लगाये । चौथे ओवर में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई आये जिनके ओवर में मोहम्मद शमी ने सूर्यकुमार को सटीक थ्रो पर रन आउट कर दिया । पिछले मैच में शानदार 99 रन बनाने वाले ईशान किशन 32 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए ।