Shane Watson and Jasprit Bumrah

-विनय कुमार.

आईपीएल T20, 2020 के ताज़ा सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने पांचवें मैच में जो जलवा दिखाया उसकी आस लगाए धोनी के दीवाने बैठे थे, जो पिछली तीन हार से निराश थे. धोनी कि रणनीति किसी को समझ में नहीं आ रही थी. लेकिन 4 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के साथ हुई भिड़ंत में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए वापसी की और 10 विकेट से जीत हासिक की. इस मैच के दो हीरो थे, एक शेन वाटसन और दूसरे फाफ डुप्लेसी.

शेन वाटसन के बेस्ट 5 बोलर

अपने विस्फोटक फॉर्म में वापस लौटे शेन वाटसन ने T20 फॉर्मेट के टॉप-5 गेंदबाजों की एक लिस्ट बनायी है, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए वाटसन ने कहा है कि इस पर एक बार तो चर्चा जरूर होनी चाहिए. वाटसन की लिस्ट में टॉप पर श्रीलंका के घातक गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा का नाम है, नंबर 2 पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को जगह मिली है, नंबर का तीन का स्थान उन्होंने भारत (टीम इंडिया) के ‘मिस्टर बूम’ यानी जसप्रीत बुमराह को दिया है, चौथे नंबर पर ड्वेन ब्रावो और पांचवे नंबर पर सुनील नारायण को रखा गया है. इन सारे गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए शेन वाटसन ने कहा कि मुझे बुमराह काफी उर्जावान लगते हैं, और वो हर वक्त मुझे प्रभावित भी कर देते हैं.

सहवाग ने वाटसन को ‘डीजल इंजन’ क्यों कहा

ताज़ा सीज़न यानी IPL 2020 के 18वें मैच में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 10 विकेट से हराया था, जिसमें शेन वाटसन ने 53 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 83 रनों की विस्फोटक नाबाद पारी खेली थी. उनके इस रौद्र रूप पर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ‘मुल्तान के सुलतान’ वीरेंद्र सहवाग ने शेन वत्सों की तारीफ करते हुए उन्हें ‘डीजल इंजन’ कह डाला था, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी. 

14 साल के करियर और वाटसन के रिकॉर्ड

गौरतलब है कि, 2016 में अंतर्राष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ क्रिकेटर शेन वाटसन अपने 14 साल के करियर में कई शानदार पारियां खेली हैं. वाटसन ने पहली बार 24 मार्च, 2002 को अपने देश के लिए सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका (SA) के खिलाफ वनडे मैच खेला था. उन्होंने अपने करियर में 190 वनडे (एकदिवसीय) मैच, 56 टी-20 मैच और 59 टेस्ट मैच खेले हैं. शेन वाटसन क्रिकेट इतिहास के सात ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होने 10 हजार से अधिक रन और 250 से ज़्यादा विकेट लिए हैं. वाटसन ने टेस्ट मैचों में 3731, एकदिवसीय (वनडे) मैचों में 5757 और टी-20 में 1400 रन बनाए हैं. टेस्ट मैचों में उन्होंने 75, एकदिवसीय (वनडे) मैचों में 168 और टी-20 में 46 विकेट भी झटके हैं.