Mumbai-Indians-KKR

    – विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट के महाकुंभ IPL 2021 का पांचवां मुकाबला आज 13 अप्रैल को ‘कोलकाता नाइटराइडर्स’ (Kolkata Knight Riders KKR) और ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) के बीच होगा। ‘मुंबई इंडियंस’ और ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ दोनों टीमों का इस सीजन का यह दूसरा मैच होगा।

    गौरतलब है कि ‘मुंबई इंडियंस’ इस ताज़ा सीजन में अपने पहले मैच में ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू’ (RCB) से कांटे की टक्कर में हार झेलनी पड़ी थी। वो मैच इस ताज़ा आईपीएल 2021 का इनौग्राल मैच था। इस मैच में ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू’ (RCB) ने ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Mumbai Indians) की अटैकिंगस्क्वॉड को 2 विकेट से धूल चटा दी थी।  

    आज के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ मैदान में ताल ठोकने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की बात की जाए तो KKR ने IPL 2021 के इस ताज़ा सीजन के अपने पहले मैच में ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (Sunrisers Hyderabad) को 10 रन से मात दी थी।

     

    यानी, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ (KKR) जीत के जोश में हैं तो हिटमैन रोहित शर्मा की टीम पहली हार से प्रतिशोध की आग लेकर जीत के बुलंद इरादे से मैदान में गरजेगी। ऐसे में KKR के धुरंधर कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी  में कोलकाता नाइट राइडर्स हर हाल में अपनी जीत का अभियान जारी रखने में “लोड़बो, कोरबो, जीतबो रे” पर अमल करते हुए जान झोंक देगी।

    आज के हाई वोल्टेज में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों साथ मैदान में उतर सकती हैं।

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (संभावित):

    कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR):

    नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (CAPTAIN), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (WICKET-KEEPER), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

    मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): 

    रोहित शर्मा (CAPTAIN), क्रिस लिन/क्विंटन डीकॉक (WICKET-KEEPER), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, मार्को जानसेन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।