अमेजन प्राइम वीडियो का मोबाइल यूज़र्स के लिए प्लान, एयरटेल के साथ की भागीदारी

Loading

नई दिल्ली. अमेजन प्राइम वीडियो ने भातर में मोबाइल यूजरों के लिये विशेष प्लान शुरू करने की बुधवार को घोषणा की। ये प्लान महज 89 रुपये के रेंटल से शुरू हैं। कंपनी ने अपना दायरा बढ़ाने के लिये दूरसंचार सेवा प्रदाता एयरटेल के साथ साझेदारी भी की। अमेजन प्राइम वीडियो ने नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार जैसे अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच यह शुरुआत की।

अमेजन प्राइम वीडियो के निदेशक एवं महाप्रबंधक (भारत) गौरव गांधी ने कहा, ‘‘उच्च भागीदारी दर के साथ भारत दुनिया भर में हमारे लिये सबसे तेजी से उभरते बाजारों में से एक है। हमने इस प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर अधिक दर्शकों तक पहुंचने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया है। किफायती डेटा के दम पर भारत में अब मोबाइल वीडियो सामग्रियां देखने के लिये लोगों का पसंदीदा माध्यम बन गया है।” हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि भारत में अमेजन प्राइम वीडियो के कितने ग्राहक हैं।

हाल ही में प्रतिस्पर्धी नेटफ्लिक्स ने मोबाइल यूजरों के लिये 199 रुपये के रेंटल के प्लान की घोषणा की थी। अमेजन प्राइम वीडियो के इस नये प्लान को चुनने वाले ग्राहक एक बार में एक ही मोबाइल पर इसका लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने इसके अलावा एयरटेल के साथ साझेदारी में एक विशेष पहल शुरू की है। इसके तहत एयरटेल के उपभोक्ता ‘एयरटेल थैंक्स ऐप’ के माध्यम से एक महीने अमेजन प्राइम वीडियो के फ्री ट्रायल का लाभ उठा सकते हैं। (एजेंसी)