BSNL उपलब्ध कराएगा दुनिया की सबसे लंबी टनल में 4G कनेक्टिविटी

हिमाचल प्रदेश में बने अटल टनल की खासियत से अब सब रूबरू हो चुके हैं। वहीं इसकी इन्हीं खासियत की वजह से चीन काफी बौखलाया हुआ है। चीन की तरफ से यह बयान आ चूका है कि इस टनल से भारत को फायदा नहीं होगा। लेकिन भारत इन सब चीज़ों और बयानबाज़ियों से रुकने वाला थोड़ी है। अब भारत की ओर से अटल टनल में हाईटेक 4G कनेक्टिविटी देने की घोषणा हो चुकी है। इस कनेक्टिविटी से लोगों को बहुत फायदा होगा। आपको बता दें कि, अटल टनल दुनिया की सबसे लंबी हाईवे सुरंग है, जिसका पीएम मोदी ने हाल ही में उद्धाटन किया है। 

अटल टनल में मिलेगी 4G कनेक्टिविटी-
दुनिया की सबसे लंबी टनल, अटल टनल में 4G कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी BSNL की है। यह कनेक्टिविटी लोगों को एक दूसरे से जोड़ने का काम करेगी। इस टनल में टेलिकॉम कंपनी ने यूज़र्स को 4G कनेक्टिवटी देने के लिए तीन 4G बेस ट्रांसरिसीवर स्टेशन इंस्टॉल किये गये हैं। वहीं BSNL ने टनल के उद्धघाटन से पहले ही हिमाचल प्रदेश की तरफ से ट्वीटर पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया था कि टेलिकॉम कंपनी दिन-रात जीरो डिग्री तापमान पर तीन 4G BTSs को टनल में इंस्टॉल किया गया है। BSNL की तरफ से इसे 13,051 फीट पर उपलब्ध कराया गया है।  

साथ ही BSNL की तरफ से अटल टनल इलाके में 4G अपग्रेड प्रोग्राम शुरू किया गया है। जो यूज़र्स 2G और 3G कनेक्टिविटी वाले हैं, वह अपना अपना सिम 4G में कन्वर्ट करा सकते हैं, इसके लिए यूज़र्स को कोई भी चार्ज देने की ज़रूरत नहीं होगी। हिमाचल के अलावा केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडू, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और कोलकाता में भी 3G को 4G में BSNL की तरफ से कन्वर्ट किया जा रहा है।