Pic Credit- Google
Pic Credit- Google

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के खास मौके पर स्वदेशी गेमिंग एप (Gaming App) FAU-G मोबाइल (Mobile) को भारत (India) में लॉन्च (Launch) कर दिया गया है। इस गेम (Game) का भारतवासियों और खासकर गेमर्स (Gamers) को काफी इंतजार था। अब यूज़र्स इस गेम को Google Play Store से डाउनलोड (Download) कर सकते हैं। हालांकि, FAU-G गेम अभी भी पूरी तरह से कम्पलीट (Complete) नहीं है, गेमर्स इस गेम के तीन मोड़ (Three Modes) में से केवल एक ही मोड खेल सकते हैं, बाकि के दो मोड में अभी भी कमिंग सून (Coming Soon) दिखाई दे रहा है। 

24 घंटे में 10 लाख बार डाउनलोड-
FAU-G (Fearless and United Guards) को लॉन्च होने के बाद गूगल प्ले स्टोर से 24 घंटे के अंदर लगभग 10 लाख बार डाउनलोड किया गया है। बता दें कि इस गेम को फ़िलहाल एंड्राइड यूज़र्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। कंपनी की मानें तो आने वाले समय में FAU-G को iOS यूज़र्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है। 

FAU-G रिव्यु और रेटिंग-
अब बात करें FAU-G की रेटिंग और रिव्यु कि तो, प्ले स्टोर पर इस गेम को मिक्स्ड रिव्यूज़ मिल रहे हैं। कुछ गेमर्स इस गेम को शानदार बता रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो गेम में ग्लिच आने की शिकायत कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ गेमर्स का कहना है कि इसमें किसी भी तरह की बंदूक का न होना इस गेम को फीका बना रहा है। हालांकि, ट्रेलर के गेम प्ले में वेपन्स दिखाए गए थे। वहीं गूगल प्ले स्टोर पर FAU-G को शानदार रेटिंग मिली है। यह गेम 3.9 रेटिंग वाला गेम है। 

PUBG से मुकाबला-
FAU-G के लॉन्च से पहले ये कयास लगाया जा रहा था कि यह गेम PUBG का मुकाबला कर सकता है, लेकिन इसके लॉन्च के बाद यह साफ़ हो गया है कि इसका PUBG से कोई मुकाबला नहीं हो सकता। ग्राफ़िक्स के मामले में FAU-G, PUBG से अभी बेहद पीछे है और FAU-G को अभी और इम्प्रूवमेंट की ज़रूरत है।