Image: Google/Twitter
Image: Google/Twitter

    नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी Google के सालाना इवेंट का हर किसी को बेसब्री से इंतजार होता है। लेकिन, पिछले साल लोगों को निराशा हाथ लगी थी, क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से इस इवेंट को रद्द कर दिया गया था। हालांकि, इस साल इस इवेंट को आयोजित किया गया है। Google IO 2021 इवेंट को इस साल वर्चुअली आयोजित किया जा रहा है। यह इवेंट आज यानी 18 मई 2021 की रात 10।30 बजे शुरू हो रहा है, जो 20 मई 2021 तक जारी रहेगा। इस इवेंट के तहत कई प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया जाएगा।

    कैसे देखने इवेंट?

    यूज़र्स Google के इस इवेंट को Google I/O वेबसाइट पर ऑनलाइन देख सकते हैं। बता दें कि इस इवेंट को देखने के लिए यूज़र्स को किसी भी तरह का कोई भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है। साथ ही इस इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल पर भी देखा जा सकता है। हालांकि, इवेंट के कुछ हिस्सों को देखने के लिए यूजर्स को पहले ऑफिशियल साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। 

    ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च  

    कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई Google के इस इवेंट की शुरुआत भाषण से करेंगे। इस इवेंट में Google Pixel 5a स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा Google Pixel 4a स्मार्टफोन के अपग्रेडेड वर्जन को पेश किया जा सकता है। साथ ही इवेंट में Pixel Watch को लॉन्च किया जा सकता है। जबकि Pixel Buds के सस्ते वर्जन Pixel Buds A को भी पेश किया जाएगा। लीक रिपोर्ट की मानें तो Google एक सर्कुलर वॉच को भी लॉन्च कर सकती है, जो WearOS के नए वर्जन से पावर्ड होगी।