कोरोना के बढ़ते मामलों को देख Google ने भी पहना मास्क, Doodle अपडेट कर दिया महवत्पूर्ण मेसेज

    नई दिल्ली. कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के कारण आए दिन हज़ारों में केस (Corona Case) सामने आ रह अहइँ। वहीं अब देश में मृत्यु दर (Corona Death Rate) में भी इज़ाफ़ा देखा जा रहा है। ऐसे में सरकार हर दिन लोगों को सामाजिक दूरी (Social Distance) और मास्क (Mask) पहनने के लिए कह रही है। भले ही कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) देश में शुरू है, लेकिन कोरोना की दूसरी लहार (Corona Second Wave) में इसकी रफ़्तार काफी धीमी है। ऐसे गूगल (Google) ने भी कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अपने डूडल (Doodle) को मास्क पहना दिया है। गूगल ने मंगलवार को ‘मास्क लगाओ, जिंदगी बचाओ’ डूडल (Google Doodle) को री-लॉन्च किया। 

    नए कोरोनोवायरस वेरिएंट (New Coronavirus Variant) की वजह से दुनियाभर में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसे देखते हुए गूगल ने अपने एनिमेटेड होमपेज के माध्यम से फेस मास्क की एहमियत को बताया है। बता दें कि डूडल गूगल ने अगस्त 2020 में भी ये जारी किया था।अब आठ महीने बाद, गूगल ने एक बार फिर अपने डूडल को अपडेट किया गया है। जिसमें 6 अप्रैल, 2021 को सामाजिक दूरी के बारे में बताने के लिए “गूगल” के अक्षरों को दूर-दूर कर दिया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Google (@google)

    साथ ही कोविड-19 की रोकथाम के लिए अपने हर एक गूगल के अक्षरों को रंगीन मास्क भी पहना दिए हैं। वहीं एनिमेटेड डूडल पर क्लिक करने पर एक पेज खुलता है, जो कोविड-19 के लक्षणों, रोकथाम और बुनियादी उपचारों के बारे में बताता है। इसके अलावा Google ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उसने डूडल को एक डिस्पोजेबल मास्क के ऊपर एक कपड़ा मास्क पहनाया है, जो कोविड-19 रोकथाम टिप को पेश करता है।