Instagram ने लाए तीन नए शानदार फीचर्स, अब यूज़र्स लाइव में बिता सकते हैं 4 घंटे

लोगप्रिय ऐप Instagram के आज के समय बहुत से यूज़र्स हैं। तो उन्हीं यूज़र्स के लिए एक खुश खबरी आई है। कंपनी ने अपने Instagram लाइव की लिमिट को एक घंटे से बढ़ाकर चार घंटे कर दिया है। मतलब अब यूज़र्स लगातार 4 घंटे तक लाइव रहकर एन्जॉय कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने एक और खास फीचर Live Archive को भी लाया है। इस फीचर के द्वारा यूज़र्स के लाइव को 30 दिनों तक सेव किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो लाइव वीडियो को IGTV पर भी पोस्ट कर सकते हैं।

Instagram ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें कंपनी ने तीन नए अपडेट के बारे में बताया है। इस ट्वीट में बताया गया है कि Instagram लाइव की लिमिट 1 घंटे से बढ़कर अब 4 घंटे हो गई है। 

आपको बता दें कि अभी तक Instagram के यूजर्स अपनी लाइव वीडियो सेव नहीं कर सकते थे। लेकिन अब नए Live Archives फीचर की मदद से आप अपनी लाइव वीडियो 30 दिनों तक सेव रख सकते हैं। हांलाकि, 30 दिनों के बाद यह वीडियो डिलीट हो जाएगी। 

Live Archives फीचर भी वहीं मौजूद होगा जहां आपकी स्टोरीज और पोस्ट Archives उपलब्ध होते थे। इस नए फीचर को खोजने के लिए आपको, हैबर्गर मैन्यू पर क्लिक करना होगा, जो कि आपकी प्रोफाइल में ऊपर दाई ओर स्थित है। फिर यहां आपको Archive option पर टैप करना होगा, जहां Live Archive का विकल्प मिलेगा। इसकी खासियत यह है कि Live Archives में मौजूद लाइव वीडियो को आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और इसे अपनी IGTV वीडियो पर भी अपलोड कर सकते हैं।