Pic Credit: utsavtechie/Twitter
Pic Credit: utsavtechie/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. डिजिटल कंपनी जियो (Digital Company Jio) ने मोबाइल चिप निर्माता क्वालकॉम (Qualcomm) के साथ साझेदारी में जियोगेम्स ईस्पोर्ट्स प्लेटफार्म (Jiogames eSports Platform) पर ऑनलाइन शूटिंग गेम – ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज’ (Call of Duty Mobile Aces e-Sports Challenge) शुरू करने की घोषणा की है। कॉल ऑफ ड्यूटी गेम, अमेरिका के एक्टिविज़न पब्लिशिंग द्वारा प्रकाशित किया गया है और जो पबजी का प्रतिद्वंद्वी है। भारत में पबजी पर प्रतिबंध है।    

    जियो और क्वालकॉम सीडीएमए टेक्नोलॉजीज एशिया प्रशांत पीटीई (क्यूसीटीएपी) ने भारत में ‘कॉल ऑफ ड्यूटी’ की पहली ई-प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू किया है, जिसमें 25 लाख रुपये का इनाम रखा गया है। एक संयुक्त बयान के अनुसार, ‘‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ईस्पोर्ट्स चैलेंज” जियो और गैर-जियो दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए खुला होगा। क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष राजन वगाड़िया ने कहा कि मोबाइल गेमिंग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है। 

    भारत में लगभग 90 प्रतिशत गेमर्स अपने मोबाइल का उपयोग गेमिंग के लिए अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में कर रहे हैं। वगाड़िया ने कहा, ‘‘हम जियो जैसे एक ब्रांड के साथ सहयोग करना चाहते थे, जो अवसर को गहराई से समझता है और जिसका विश्वास हमसे मेल खाता है। ” एकल खिलाड़ी और टीमें दोनों ही टूर्नामेंट में भाग ले सकती हैं।