Jio
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. रिलायंस Jio ने शुक्रवार (Friday) को जियो फोन उपभोक्ताओं (JioPhone Users) के लिए नई पेशकश की है। ‘नया जियोफोन 2021 ऑफर’ (New JioPhone 2021 Offer) नाम से जारी इस पेशकश के तहत 1,999 रुपये चुका कर जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 2 वर्ष तक की असीमित कॉलिंग के साथ प्रति माह 2 जीबी डेटा भी मिलेगा। कंपनी (Jio Company)  ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि इसी तरह एक दूसरा प्लान 1499 रुपये का है जिसमें ग्राहक को जियो फोन के साथ 1 वर्ष तक की असीमित कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा मिलेगा।  

    इस पेशकश में मौजूदा जियो फोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है और उन्हें एकमुश्त 750 रुपये चुकाने पर एक वर्ष तक ‘ रिचार्ज के मुक्ति के साथ साथ असीमित कॉलिंग और 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा।’ कंपनी ने कहा कि, ऑफर 1 मार्च से पूरे देश में लागू हो जाएगा। रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने इस अवसर पर कहा कि, ‘‘जब दुनिया 5जी क्रांति की कगार पर खड़ी है। तब भारत में 30 करोड़ लोग 2 जी में फंसे हुए हैं। वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। पिछले 4 वर्षों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है। प्रौद्योगिकी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है। जियोफोन 2021 नई पेशकश उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है। जियो में हम इस डिजिटल अंतर को मिटाने का काम जारी रखेंगे।”

    जियो ने इस ऑफर को ‘‘2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है।’ जियो फोन रखने वालों की संख्या 10 करोड़ है। जियो की नजर उन 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं पर है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं। जियो ने कहा है कि देश में 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं के लिए सेवा की हालत दयनीय बनी हुई है। जहां स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को अक्सर कॉलिंग के लिए कोई पैसा नही देना होता वहीं वॉयस कॉलिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रुपये से 1.5 रुपये प्रति मिनट तक चुकाना पड़ता है। उन्हें कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रुपये प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं। (एजेंसी)