Google Pay से अब नहीं कर पाएंगे मुफ्त में पैसे ट्रांसफर, देना होगा चार्ज

Loading

प्रसिद्ध डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay एक नया बदलाव करने वाला है। अब यूज़र्स गूगल पे से फ्री में मनी ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। कंपनी अगले साल जनवरी से अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट की सुविधा को बंद करने जा रही है। कंपनी इसके बदले एक नया इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम लाएगी, जहाँ यूज़र्स को पैसे ट्रांसफर करने के लिए चार्ज देना होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी जानकारी साझा नहीं की है कि यूज़र्स को कितना चार्ज देना होगा।

यूज़र्स को देना होगा चार्ज-
Google Pay ने सपोर्ट पेज से ऐलान किया है कि जब आप डेबिट कार्ड से पैसा ट्रांसफर करते हैं, तो 1.5% या 0.31 डॉलर (जो भी अधिक हो) चार्ज  लगता है। ऐसे में Google की तरफ से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। 

जनवरी 2021 से बंद होगी ये सर्विस-
9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, आज के समय में Google Pay मोबाइल या फिर pay.google.com से मुफ्त में पैसे भेजने और रिसीव करने की सुविधा देता है। ऐसे में यूजर साल 2021 की शुरुआत से Pay.google ऐप के द्वारा मनी ट्रांसफर नही कर पाएंगे। इसके लिए यूजर को Google Pay का इस्तेमाल करना होगा। साथ ही Google की तरफ से साफ किया गया है कि Google Pay के सपोर्ट पेज को भी अगले साल जनवरी से बंद कर दिया जाएगा।