WhatsApp के मुकाबले signal हुआ पॉपुलर, टॉप फ्री ऐप लिस्ट में हुआ शामिल

Loading

WhatsApp यूज़ करने वाले लोगों के लिए कंपनी (Company) ने एक बड़ी दुविधा सामने ला रखी है। चेंज हुए प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp Change Privacy Policy) ने लोगों के बीच हडकंप मचा रखा है। यह पॉलिसी (Policy) लोगों को पसंद नहीं आ रही है। ऐसे में लोग अब signal app की तरफ रुख कर रहे हैं। यह ऐप भी बिलकुल whatsapp जैसा ही है, लेकिन इसका इस्तेमाल (Use) करने से आपके कोई भी डाटा को सार्वजनिक (Data Publicly) नहीं किया जाएगा। वहीं whastapp के चेंज हुए पॉलिसी के बाद signal को बहुत से लोगों ने डाउनलोड कर चुके हैं।

Signal ऐप अब Apple App स्टोर पर WhatsApp को पीछे छोड़कर टॉप फ्री ऐप बन गया है। Signal ऐप ने भारत, जर्मनी, फ्रांस, आस्ट्रिया, फिनलैंड, हांगकांग और स्विट्जरलैंड में भी WhatsApp को पीछे छोड़कर टॉप पोजिशन हासिल कर ली है। वहीं जर्मनी और हंगरी में यह गूगल प्ले स्टोर में भी टॉप फ्री ऐप बन गया है। 

सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक वक्त तो ऐसा भी आया जब signal ऐप को डाउनलोड करने वाले लोग इतने हो गए कि ओटीपी वेरिफिकेशन में देरी होने लगी थी। वहीं एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, Signal ऐप को पिछले दो दिन में एंड्राइड और iOS डिवाइसेज़ में 100,000 से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इसके अलावा 2021 के पहले हफ्ते में WhatsApp के नए इंस्टॉलेशन में 11 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।