Whatsapp ने लॉन्च किया Disappearing Messages फीचर, 7 दिन के भीतर गायब हो जाएंगे मेसेज

Loading

Whatsapp का एक नया फीचर कई दिनों से चर्चा में था। आज उसका इंतज़ार खत्म हुआ, इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नए फीचर Disappearing Messages को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस महीने के अंत तक इसे सभी यूज़र्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इस फीचर की खासियत यह है कि यह WhatsApp पर मौजूद पुराने मैसेज और चैट को अपने आप डिलीट कर देगा। 

वहीं WhatsApp ने अपने Facebook के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के ज़रिए अपने नए Disappearing Messages फीचर के लॉन्च को लेकर जानकारी दी है। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, Disappearing Messages यूज़र्स के ओल्ड चैट को पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट कर देगा।

Disappearing Messages के बारे में-
Disappearing Messages फीचर आपके WhatsApp पर मौजूद मैसेजेस को 7 दिनों के अंतर अपने आप डिलीट कर देगा। बता दें कि, यह फीचर बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर मौजूद फीचर की तरह ही काम करता है। 

वहीं अगर आप इस फीचर का इस्तमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। इसे एक्टिव करते ही एके मेसेज चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप गायब हो जाएंगे। इसके अलावा किसी ग्रुप में यह फीचर पूरी तरह से एडमिन के कंट्रोल में ही होगा।