Whatsapp ने ट्वीट कर दूर की लोगों की शंका, नहीं होगा प्राइवेसी डाटा लीक

Whatsapp की नई प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp new privacy policy) को लेकर लोगों के बीच हडकंप मचा हुआ है। कंपनी अगले महीने 8 फरवरी (8 February) से अपनी यह नई प्राइवेसी पाॅलिसी लागू करने जा रहा है। बता दें कि इस पाॅलिसी (Policy) के तहत यूज़र्स (Users) को अपना प्राइवेट डाटा (Private Data) Facebook के साथ शेयर (Share) करना होगा। इसलिए लोगों के मन में प्राइवेसी को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। वहीं अगर यूज़र्स इस प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट (Accept) नहीं करेंगे तो उन्हें अपना अकाउंट डिलीट (Whatsapp account delete) करना होगा। ऐसे में लोग whatsapp को छोड़ दूसरे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (Instant messaging app) की तरफ रुख कर रहे हैं। 

जिसके बाद अब whatsapp ने एक आधिकारिक ट्वीट जारी करते हुए लोगों के सवालों का जवाब और उनके भ्रम को दूर करने की कोशिश की है। Whatsapp ने ट्वीट कर प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर उठ रही अफवाहों को दूर किया है। ट्वीट में whatsapp ने कहा है कि, ‘हम कुछ अफवाहों को संबोधित करना चाहते हैं और यह स्पष्ट करते हैं कि एंड टू एंड एन्क्रिप्शन के साथ आपके प्राइवेट मैसेज 100 प्रतिशत सुरक्षित हैं।’

इसके अलावा whatsapp ने अपने ट्वीट के साथ एक स्क्रीनशाॅट भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि यूज़र्स के प्राइवेट मैसेज को पूरी तरह सिक्योर और सेफ रखा जाएगा। इस स्क्रीनशाॅट के अनुसार, Whatsapp न तो आपके कोई प्राइवेट मैसेज पढ़ सकता है और न ही काॅल को सुन सकता है। साथ ही Facebook के पास भी ऐसा कोई अधिकार नहीं है। वहीं कंपनी ने ये भी स्पष्ट किया है कि whatsapp ग्रुप भी प्राइवेट ही रहेंगे उन्हें कंपनी पब्लिक नहीं करेगी।