Whatsapp
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूज़र्स की हर ज़रूरत का ख्याल बखूबी रखता है। यह ऐप लोगों को एक दूसरे से कनेक्ट (Connect) रखने का काम करता है। शयद ही भारत में कोई यूथ (Youth)  होगा जिसके पास Whatsapp न हो। यह ऐप आए दिन नए-नए फीचर्स (Features) भी पेश करता रहता है, ताकि यूज़र्स का एक्सपीरियंस (Experience) और भी इंटरेस्टिंग (Interesting) बने। इसी कड़ी में कंपनी जल्द Whastapp का एक नया शानदार फीचर लॉन्च (Whatsapp New Feature) करने वाला है।

    इस नए फीचर से यूज़र्स चाट करते समय आसानी से सामने वालो को स्टिकर भेज सकेंगे। इस नए फीचर को लोग स्टिकर सजेशन (Sticker Section) के नाम से जानेंगे। इस फीचर की मदद से यूज़र्स को चाट करने में और भी मज़ा आएगा। इस फीचर की मदद से लोग काम शब्दों में अपनी बात सामने वाले तक पहुंचा सकेंगे। यह जानकारी व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेब बीटा (Web-beta) इंफो की एक रिपोर्ट से मिली है। 

    वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स को मैसेज टाइप करने दौरान स्टिकर का सजेशन मिलेगा। फ़िलहाल यह स्टिकर सजेशन अभी टेस्टिंग जोन में है, लेकिन इसे जल्द ही एंड्राइड और IOS यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। 

    आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप स्टिकर सजेशन के अलावा अपने खास Disappearing मैसेज फीचर को अपग्रेड करने की तैयारी में है। इस अपग्रेडेशन से यूज़र्स का मैसेज 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। ज्ञात हो कि आज के समय में यह फीचर केवल 7 दिनों की अवधि के साथ उपलब्ध है। वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने डिसअपियरिंग मैसेज फीचर पर काम कर रहा है।