Complaints of EVM machines malfunction in Lakhmapur

धुलिया. विधान परिषद की धुलिया -नंदुरबार स्थानीय संस्था इकाई प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान की प्रक्रिया मंगलवार, 1 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. इसके साथ ही सारी तैयारियों के साथ मतदान दल अपने संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए. इस चुनाव में मतदान और मतगणना की तैयारियां पूरी होने की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी तथा जिलाधिकारी संजय यादव ने दी. 

धुलिया और नंदुरबार जिलों में 10 तहसील कार्यालयों में मतदान केंद्र होंगे.  इन मतदान दलों को जिलाधिकारी कार्यालय स्थित नए नियोजन भवन से सामग्री वितरित की गई. इस समय उप जिला निर्वाचन अधिकारी और स्थानीय उप जिलाधिकारी प्रमोद भामरे, उप-विभागीय अधिकारी भीमराज दराडे, तहसीलदार मिलिंद कुलथे समेत वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

मतदाताओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

मतदान टीमों में एक मतदान केंद्र अध्यक्ष, एक मतदान अधिकारी, एक चपरासी और सुरक्षा के लिए एक पुलिसकर्मी शामिल है. कुल 10 दस्ते हैं और एक दस्ता रिजर्व रखा गया है. इसके अलावा, सूक्ष्म निरीक्षकों को नियुक्त किया गया है. कोरोना वायरस को देखते हुए मतदान केंद्रों पर विशेष मतदाताओं का ध्यान रखा गया है. प्रत्येक मतदान केंद्र को सेनेटाइजर, मास्क, दस्ताने, थर्मल गन, ऑक्सीमीटर, फेस शील्ड प्रदान किए गए हैं. हर एक मतदान केंद्र पर एक मेडिकल टीम भी तैनात की गई है. टीम में दो चिकित्सा अधिकारी और दो सहायक शामिल हैं.