प्रभाग समिति कार्यालय के लिए मिलेंगे 25 करोड़

जलगांव. महानगर पालिका के इस साल के बजट में महानगर पालिका के मुख्य इमारत में टैक्स (Tax) भरने के लिए आने वाले नागरिकों को अब अपने नजदीकी इलाके के ही मनपा प्रभाग कार्यालय में टैक्स जमा करवाने के की व्यवस्था की जायेगी। इसके लिए मनपा प्रभाग कार्यालयों आधुनिकीकरण किया जाएगा और मजबूतीकारण के लिए तत्कालीन स्थायी समिति की सभापति ने विशेष रूप से 25 करोड़ रुपयों का प्रावधान किया था। इसकी मान्यता के लिए 16 दिसंबर को होने वाली महासभा में प्रस्ताव रखा जाएगा। 

 डेढ़ साल पहले शहर में 15 हजार एलईडी (LED) लगाने का काम दिया गया था। लेकिन काम ठीक से नहीं होने के कारण महानगर निगम ने काम बंद करने की नोटिस तलब की थी। अब मनपा ने दोबारा यह काम पूरा करने की जिम्मेदारी ईईएसएल (EESL) कंपनी को दी है। 16 दिसंबर को होने वाली आम सभा की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। संबंधित कंपनी ने फिर से डीपीआर (DPR)  मनपा को सौंप दिया है और मनपा ने ईईएसएल कंपनी को एक मौका दिया है।

महासभा में कुल 41 विषय रखें जाएंगे मंजूरी के लिए 

लगभग ढाई महीनों के बाद मनपा की ऑनलाईन आमसभा हो रही है। सभा का नियोजन सुबह 11 बजे से होगा। महासभा में कुल 41 विषय मंजूरी के लिए रखें जाएंगे। इसमें 12 विषय सरकारी हैं तो शेष 29 विषय गैर सरकारी है। समय पर आने वाले विषयों का भी इसमें समावेश है। जिसमें कूड़ा कचरा प्रबंधन, अमृत योजना के तहत वाटर मीटर विषय, शहर के रास्ते और वाटरग्रेस यह विषयों का समावेश है।

महासभा में शहर में कुछ रास्ते नए बनवाने और कुछ को दुरुस्त करने का प्रस्ताव है। जिसमें मेहरून, पिंप्राला, शिवाजीनगर की सड़कें, श्मशानभूमि में गैस शवदाहिनी लगाने का प्रस्ताव सभापति राजेंद्र पाटिल प्रस्तुत करेंगे। समय पर आने वाले विषयों को लेकर आमसभा में हंगामा मचने की संभावना भी पार्षद जता रहे है।