हवाला के 28 लाख रुपए जब्त, तफ्तीश में जुटी पुलिस

जलगांव. एमआईडीसी पुलिस ने हवाला के लाखों रुपए की नकदी पकड़ने का दावा किया है.पुलिस ने 28 लाख 80 हजार रुपए जब्त कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने मामले की गहनता से रविवार को तफ्तीश शुरू कर दी है.एमआईडीसी थाना प्रभारी अधिकारी को शनिवार की देर शाम को खुफिया सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र से होकर पाचोरा तहसील की दिशा में लाखों रुपए की नकदी ले जाई जा रही है.थाना प्रभारी अधिकारी विनायक लोकरे ने मुखबिर की सूचना पर शिरसोली-पाचोरा मार्ग पर नाकाबंदी लगाई. आने जाने वाले प्रत्येक वाहन की तलाशी अभियान चलाया. इसी बीच जलगांव की ओर से शिरसोली पाचोरा की दिशा में तेज रफ्तार क्रूजर वाहन एम.एच. 13 ऐसी 7463 को रोकने का प्रयास किया. 

संदिग्ध वाहन में मिले पैसे

वाहन चालक संदिग्ध स्थिति में दिखाई देने पर कड़ाई से पुलिस ने जांच पड़ताल की. वाहन चालक ने वाहन के कागजात को दिखाने में असमर्थता जताई. पुलिस ने क्रूजर यात्री अंकुश रमेश पाटील , रोशन निसार पटेल, निलेश राजेंद्र कुमावत को हिरासत में लेकर गुर्जर की जांच पड़ताल की तो एक काले बैग में 28 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए गए. पुलिस ने संबंधित यात्रियों से धनराशि की जानकारी जानने की कोशिश की तो संदिग्ध व्यक्तियों ने पुलिस को संतोषप्रद उत्तर नहीं दिया, जिसके चलते पुलिस ने हवाला की रकम होने का अंदेशा व्यक्त किया है.

पूछताछ में शक गहराया

पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों व्यक्तियों को लाखों रुपए की धनराशि कहां से आई कहां ले जा रहे थे. इसके कानूनी कागजात प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं. एमआईडीसी थाना प्रभारी अधिकारी लोकरे के नेतृत्व में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अतुल वंजारी, आनंदसिंह पाटील, रामकृष्ण पाटील, कॉन्स्टेबल हेमंत पाटील, सचिन पाटील, समाधान पाटील, योगेश बारी,  मुदस्सार काजी आदि ने संदिग्ध आरोपी को दबोच कर नगदी बरामद की है.