रावेर में ही परिवार के 4 बच्चों की हत्या

  • 2 सगी बहन, 2 सगे भाई मृतकों में शामिल
  • जांच के लिए एसआईटी का गठन

ए वाहिद काकर 

जलगांव. रावेर में एक ही परिवार के 4 बच्चों की निर्मम हत्या से जिले में सनसनी फैल गई है. मृतकों में सविता मेहताब भिलाला (14), रानी (5), राहुल (11) और अनिल (8) शामिल हैं. इस घटना में 2 सगी बहनों और 2 सगे भाइयों को मौत के घाट उतारा गया है. रावेर बोरखेड़ा रोड के पास खेत में 4 भाई-बहनों की हत्या का आज सुबह खुलासा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही रावेर पुलिस मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया. हत्या के कारणों की तलाश में पुलिस जुटी है. पुलिस अधीक्षक प्रवीण मुंडे ने इस मर्डर कांड की जांच पड़ताल के लिए एसआईटी का गठन किया है.

मृतकों के माता-पिता गए थे मध्य प्रदेश

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, रावेर शहर से कुछ ही दूरी पर स्थित बोरगांव शिवार में शेख मुस्ताक का खेत है. खेत की रखवाली करने के लिए कई सालों से मयताब भिलाला पत्नी, 2 लड़की औऱ 3 लड़कों के साथ रहते थे. उनके रिश्तेदार मध्य प्रदेश में रहते हैं. वे अपने रिश्तेदार की मौत के बाद अपनी पत्नी के साथ 15 अक्टूबर को मध्य प्रदेश गए थे. इस बीच, घर पर 2 लड़के और 2 लड़कियां थीं.

हत्या के कारणों की तलाश में जुटी पुलिस

गुरुवार की मध्य रात्रि अज्ञात व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से वार कर 2 बहन और 2 भाइयों की हत्या कर दी. शुक्रवार की सुबह खेत मालिक मुस्तफा शेख अपने खेत में आए थे. इस दौरान चौकीदार की कुटिया से किसी भी प्रकार की कोई आवाज सुनाई नहीं दे रही थी. उन्होंने दरवाजे से अंदर झांका तो मकान में खून से लथपथ 4 लोगों की लाश पड़ी थी. उन्होंने तत्काल रावेर पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी नरेंद्र पिंगले, पुलिस निरीक्षक रामदास वाकोडे पहुंचे और जांच शुरू कर दी.

सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

4 लोगों की हत्या की जानकारी सामने आने के बाद आज सुबह पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस अधीक्षक डॉ.  प्रवीण मुंडे, सहायक पुलिस अधीक्षक कुमार चिंथा और अन्य अफसर बोरखेड़ा पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली. पुलिस अधीक्षक डॉ प्रवीण मुंडे ने कहा कि बोरखेड़ा में मामला बहुत गंभीर है और इसकी जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. कुमार चिंथा के मार्गदर्शन में जांच की जाएगी. इसमें 4 पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हैं.

कुल्हाड़ी जब्त

बोरखेड़ा में चार भाई-बहनों की हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को जब्त कर लिया गया है और फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से जांच चल रही है. -प्रवीण मुंडे, एसपी