स्थाई समिति के 8 सदस्यों का निर्विरोध चुनाव

  • 7 भाजपा के सदस्य
  • 1 शिवसेना का सदस्य शामिल

जलगांव. बुधवार की सुबह महानगर पालिका में स्थाई समिति के सदस्यों का चयन किया गया, इसमें महापौर ने भाजपा के 7 और शिवसेना से 1 सदस्य के नामों की घोषणा की है.

मेयर भारती सोनवणे ने बुधवार को आयोजित मनपा में एक विशेष आम  सभा में पालिका की स्थायी समिति के आठ नए सदस्यों के निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की है. 16 सदस्यीय स्थायी समिति के भाजपा के सात सदस्य, जिनमें भाजपा की वर्तमान अध्यक्ष शुचिता हाड़ा, और शिवसेना के एक सदस्य कुल आठ सदस्यों का 31 सितंबर को कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

31 सितंबर को रहा 8 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त

 महापौर ने 8 रिक्त पदों के लिए अगले एक साल के लिए नए सदस्यों का चुनाव करने के लिए बुधवार सुबह 11 बजे मनपा की विशेष आम बैठक बुलाई थी. स्थाई समिति  से 7 भाजपा के सेवानिवृत्त होने वाले सदस्यों में एड. शुचिता हाडा, दिलीप पोकले प्रवीण कोल्हे, सुनील खडके, चेतन संकत, भगत बालाणी व सदाशिव ढेकले और शिवसेना के विष्णु भंगाले के स्थान पर नए सदस्यों को निर्विरोध चुने जाने की घोषणा महापौर भारती सोनवणे ने की.

मेयर ने की थी सदस्यों के नाम देने की अपील

स्थायी समिति के आठ सदस्यों की जगह नए सदस्यों का चुनाव निर्विरोध संपन्न कराने के लिए महापौर ने पार्टी समूह के नेताओं से अपील की थी कि वे अपनी पार्टी के सदस्यों का नाम पार्टी संख्या के अनुसार लिखित में दें. ताकि शांति पूर्ण माहौल में स्थाई समिति सदस्यों का चयन कराया जा सके.

इस तरह भाजपा के गुट नेता भगत बालाणी ने भाजपा के सात सदस्य, वहीं  शिवसेना गुट नेता अनंत जोशी ने शिवसेना के एक सदस्य के नाम का अनुमोदन बंद लिफाफे में महापौर को सौंपा था. जिसके चलते महापौर ने निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों की घोषणा इस तरह की. भाजपा से ललित कोल्हे, सरिता नेरकर, किशोर बाविस्कर, ज्योति चव्हाण, उज्ज्वला बेंडाले, अमित काले व कुलभूषण पाटील एवं शिवसेना से प्रशांत नाईक को चयनित किया गया है. महापौर में सभी नवनियुक्त स्थाई समिति सदस्यों की घोषणा सदस्यों के रूप में की है.

महिला बाल कल्याण समिति के सदस्यों का भी चुनाव

इसी तरह महिला बाल कल्याण समिति में नए सदस्यों का चयन किया गया है, जिसमें भाजपा की ओर से दीपमाला काले, सुरेखा सोनवणे, पार्वता भिल, प्रतिभा पाटील, गायत्री राणे, प्रिया जोहरे, रंजना सपकाले  वहीं शिवसेना से शबानाबी खाटीक, जिजाबाई भापसे को चयनित किया गया है.