file
file

Loading

  • पुलिस ने चलाया सघन जांच अभियान

जलगांव. जिलाधिकारी अभिजीत राउत के आदेश पर एक बार फिर जलगांव शहर में मोटरसाइकिल पर मटरगश्ती करने वाले नागरिकों पर प्रशासन की गाज गिरनी शुरू हो गई है. ट्रैफिक पुलिस ने शहर के विभिन्न चौराहों पर मोटरसाइकिल सवारों के कागजात और लाइसेंस की जांच अभियान शुरू किया. 

इस दौरान पुलिसकर्मियों की दबंगई भी देखने को मिली. कानूनन बाइक की चाबी निकालने का अधिकार पुलिसकर्मियों को नहीं है. इसके बावजूद दिन-दहाड़े चौराहे पर महिला पुलिसकर्मी ने एक बाइक सवार को रोककर उसकी बाइक की चाबी निकाल ली और कागजों की मांग की. 

चाबी निकालने पर नागरिकों ने जताया रोष

इस हरकत पर बाइक सवार लोगों ने आपत्ति जताई और नाराजगी के सुर दिखाई दिये.  शहर में कोरोना संक्रमण को कम करने और भीड़भाड़ को रोकने के लिए जिला प्रशासन प्रयास कर रहा है. रविवार सुबह शहर के शास्त्री टॉवर चौक पर शहर के यातायात और शहर पुलिस स्टेशन द्वारा दोपहिया निरीक्षण अभियान चलाया गया.  इस समय, ट्रैफिक पुलिस ने अनियंत्रित वाहन मालिकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की.

14,000 के करीब पहुंचे कोरोना पीड़ित 

जलगांव जिले सहित शहर में कोरोना संक्रमण का कहर कयामत की रात की तरह टूट रहा है. प्रतिदिन 300 के करीब कोरोना से पीड़ित मरीजों की पुष्टि की जा रही है.वहीं हर दिन 8 से 10 संक्रमित व्यक्ति कोरोना वायरस से जिंदगी हार रहे हैं. जलगांव जिले में 14,000 की दहलीज पर संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंच गयी है. शहर में बड़े पैमाने पर दोपहिया वाहनों के आगमन से यातायात जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

पुलिस की कार्रवाई का नागरिकों ने किया स्वागत

कुछ नागरिक दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क पहने ट्रिपल सीट लेकर बिना किसी कारण के व  बिना लाइसेंस के बाहर घूमते हुए देखे जा रहे हैं. जिसके चलते कोरोना संक्रमण की श्रंखला टूटने के स्थान पर लगातार बढ़ रहा है. इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, जलगांव  जिला कलेक्टर अभिजीत राउत द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, शहर  यातायात पुलिस और शहर पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से शहर के शास्त्री टॉवर चौक पर अनियंत्रित वाहन मालिकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की. पुलिस की इस कार्रवाई का नागरिकों ने स्वागत भी किया है, वहीं पर कुछ नागरिकों ने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी का इजहार किया.