खड़से के NCP में शामिल होने पर समर्थकों ने खान्देश में मनाया ‘आनंद उत्सव’

ए वाहिद काकर

जलगांव. खान्देश की बुलंद तोप और वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ राव खडसे के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होते ही जलगांव शहर में जोरदार आतिशबाजी और मिठाईयां बांटकर उनके समर्थकों ने उनके पार्टी प्रवेश का समर्थन और ‘आनंद उत्सव’ मनाया है.  मुंबई में राष्ट्रवादी भवन कार्यालय में प्रवेश समारोह को संबोधित करते हुए एकनाथराव खडसे भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार गरजे. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर भाजपाइयों ने ईडी का डर और जांच कराई तो वह सीडी को सार्वजनिक तौर पर टेलीकास्ट कर देंगे.

पूर्व भाजपा नेता और खानदेश के कद्दावर नेता एकनाथराव खडसे ने शरद पवार के नेतृत्व में एनसीपी का अधिकारिक रूप से दामन थाम लिया है. टीवी पर खडसे की एनसीपी में शामिल होने की खबर सुनते ही कार्यकर्ताओं ने जिला परिषद के सामने आतिशबाजी कर राष्ट्रवादी पार्टी का खान्देश में सुनहरे युग का आगाज बताया है. इस मौके पर मुक्ताईनगर जलगांव सहित खान्देश के अनेक इलाकों में खड़से के प्रवेश पर राकांपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर मिठाइयां और पटाखे फोड़ कर उनके पार्टी प्रवेश का समर्थन कार्यकर्ताओं ने किया है.

गिरीश महाजन के खेमे में बेचैनी

खडसे के प्रवेश के कारण खान्देश सहित उत्तर महाराष्ट्र की राजनीति में गहरा प्रभाव पड़ेगा. उनके समर्थक उनके साथ राष्ट्रवादी के प्रवाह में शामिल होने की आशंका से भाजपाईयो में तनाव पूर्ण शांति बनी हुई है. वहीं विधायक गिरीश महाजन खेमे में बेचैनी दिखाई दे रही है. खान्देश में किंग मेकर की भूमिका में उभरे गिरीश महाजन को भाजपा के ‘डैमेज कंट्रोल’ को बचाने की बड़ी चुनौती सामने खड़ी है. महाजन फडणवीस समर्थक माने जाते हैं. वह संकट मोचन के तमगे से फडणवीस सरकार में प्रसिद्ध थे. अब देखना है की महाजन खान्देश में इस ‘डैमेज कंट्रोल’ को कितना ‘कंट्रोल’ कर पाते हैं.