अमृत योजना के गड्ढे बन रहे मौत का कुआं !

  • गड्ढे में गिरकर बाइक सवार जख्मी

जलगांव. शहर में जगह-जगह अमृत योजना के तहत ड्रेनेज लाइन के लिए गड्ढे खुदवाए जा रहे हैं। जो नागरिकों के लिए मौत के कुएं साबित हो रहे हैं। यह काम सड़कों के बीचोंबीच चलने से आए दिन रोजाना कोई न कोई इन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहा है, जिसके प्रति ठेकेदार ने उदासीनता बरत रखी थी। शहर के समीप की फूफनगरी इलाके में रहने वाला दीपक चौधरी नामक युवक अमृत योजना के तहत खुदवाए गए गड्ढे में गिरकर बुरी तरह से घायल हो गया। इस युवक पर एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

प्राप्त खबर के अनुसार फ़ूफनगरी में रहने वाला दीपक चौधरी यह गणपति हॉस्पिटल के सामने से जा रहा था। रोज की तरह वह निकल ही रहा था कि हाइवे के पास ड्रेनेज लाइन के लिए खुदवाए 20 फीट के गड्ढे में वह बाइक समेत गिर गया। युवक को गड्ढे में गिरता देख कई लोग दौड़े और घायल दीपक को गड्ढे से बाहर निकालकर अस्पताल में दाखिल किया।

दीपक ने दो दिन पहले ही नई मोटरसाइकिल खरीदी थी। यह मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। स्थानीय लोगों के मानें तो अमृत योजना के लिए सारे शहर की सड़कों पर ही खुदवाई चल रही है। सड़कों पर गिरे गड्ढे कभी आधे अधूरे भरे जाने तथा कई जगहों पर गड्ढे खुले ही पड़े होने से आएं दिन दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। आनन फानन में ठेकेदार ने रात के समय गड्ढे पर सावधानी बरतने का बोर्ड लगाया है। नागरिकों ने सम्बंधित ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।