April 14-Birthday of Baba Saheb Bhimrao Ambedkar

जलगांव. कोरोना महामारी को देखते इस बार 6 दिसंबर, 2020 को महापरिनिर्वाण दिवस घर पर मनाने की अपील जिलाधिकारी अभिजीत राउत ने की है. राउत ने कहा कि भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के 64वें महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर दादर स्थित चैत्यभूमि में आयोजित कार्यक्रम के बारे में दिशा-निर्देश दिए गए हैं. इसे देखते हुए इस बार वहां बाबासाहेब के अनुयायियों की भीड़ नहीं लगेगी. इसलिए घर पर ही यह दिवस मनाने की अपील जिलाधिकारी ने की है. 

टेलीविज़न पर होगा सीधा प्रसारण

महाराष्ट्र के साथ-साथ जिले में कोरोना के रोगी बड़ी संख्या में मिले हैं. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पिछले सात-आठ महीनों में मनाए जाने वाले सभी धार्मिक त्योहार बहुत ही साधे तरीके से और बगैर भीड़ के मनाये गयें हैं. इस वर्ष डॉ. 6 दिसंबर 2020 को चैत्यभूमि दादर में महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर बाबासाहेब आंबेडकर के कार्यक्रम का टेलीविज़न पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. जलगांव जिले के सभी अनुयायी चैत्यभूमि दादर ना जाते हुए डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को अपने घरों से ही अभिवादन करेंगे. 

महापरिनिर्वाण दिवस भारतीयों के लिए दुःख और गंभीरता से मनाया जाने वाला दिन है. डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का आभार व्यक्त करने का यह दिन है. इसलिए जिले में कोविड संसर्ग को ध्यान में रखते हुए महापरिनिर्वाण के दिन जिले के सभी अनुयायियों को सोच समझकर और धैर्यपूर्वक कृत्तज्ञता  व्यक्त करनी है. ऐसा आह्वान जिलाधिकारी और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण राउत ने एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा किया है.