रायसोनी बिजनेस मैनेजमेट में बीसीए इन डेटा साइंस पाठ्यक्रम शुरू

जलगांव. रायसोनी महाविद्यालय में ‘अपग्रेड’ कंपनी व रायसोनी बिजनेस मैनेजमेट  महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में बीसीए इन डेटा सायन्स व एआय एंड एमएल सर्टिफिकेट कोर्स का ऑनलाइन उद्घाटन हुआ. इस अवसर पर अपग्रेड कंपनी एसोसिएट निदेशक लोकेश माथुर महिमा सिंह, साथ ही रायसोनी बिजनेस मैनेजमेट निदेशक डॉक्टर प्रीति अग्रवाल उपस्थित थी.

माथुर ने कोर्स के बारे में दी जानकारी

अपग्रेड के लोकेश माथुर ने बीसीए में डेटा विज्ञान इस कोर्स के बारे में वर्तमान छात्रों और प्रोफेसरों ऑनलाइन उद्घाटन कार्यक्रम में इस कोर्स के लाभ और आने वाले समय में  इस कोर्स के बढ़ते महत्व के बारे में जानकारी दी. इस कोर्स को पूरा करने के बाद विभिन्न कंपनियों में डाटा अॅनालिस्ट, डाटा सायन्सटिस्ट, बिग डाटा अॅनालिस्ट, कस्टमर अॅनालिस्ट, बिजनेस अॅनालिस्ट, रिसर्चर इन एआर अॅन्ड एमएल, डाटा अॅनालिटिक्स इंजीनियर, वीजुलायजेशन लीड सहित अन्य पदों पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा.

विद्यार्थियों को जाब प्लेसमेंट के मौके

रायसोनी बिज़नेस मैनेजमेंट कॉलेज और अपग्रेड ’संस्थान के माध्यम से  रायसोनी बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में कोर्स पूरा करने वाले छात्रों को जॉब प्लेसमेंट के अवसर प्रदान किए जाएंगे. डेटा साइंस में BCA का महत्व 2021 तक बढ़ जाएगा और छात्रों को इस विषय में अधिकतम प्रवेश लेना चाहिए इस तरह का आव्हान रायसोनी संस्थान के निदेशक प्रा डॉ  प्रीति अग्रवाल ने ऑनलाइन उद्घाटन समारोह में किया है.

छात्रों के समग्र विकास के लिए रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम बनाने के उद्देश्य से ऑनलाइन उद्घाटन कार्यक्रम में AI & ML प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम का भी उद्घाटन किया गया.

बारहवीं पास छात्र इस कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे. एआई और एमएल सर्टिफिकेट कोर्स में भी आठ मॉड्यूल होंगे. इस कोर्स के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के संस्थान के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं. इन पाठ्यक्रमों को शामिल करने के लिए रायसोनी बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज उत्तर महाराष्ट्र का पहला कॉलेज होगा.

-प्रीति अग्रवाल, रायसोनी संस्थान निदेशक