Beginning to write letter to Prime Minister, loss of youth due to lack of reservation

    धुलिया. मराठा समुदाय को आरक्षण (Reservation) दिलाने के लिए युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कुणाल पवार (Kunal Pawar) समेत पदाधिकारियों ने शहर में एनसीपी यूथ के ‘एक पत्र मराठा युवा के उज्जवल भविष्य के लिए’ अभियान की शुरुआत की। पत्र (Letter) को एक पोस्ट बॉक्स में डालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को भेजा गया। इस अवसर पर स्वप्निल पाटिल, वाल्मीकि मराठे, आनंद पाटिल, मयूर देवरे, कार्तिक मराठे, निखिल वाघ आदि मौजूद रहे। एनसीपी के महाराष्ट्र राज्य सचिव सुमित पवार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजे गए। मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की कमी के कारण बड़ी संख्या में युवाओं को नुकसान हो रहा है, चाहे वह शिक्षा में हो या नौकरी में। 

    मराठा समुदाय में सामान्य परिवारों के छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन आरक्षण की कमी के कारण ट्यूशन फीस अधिक है, इसलिए गरीब परिवारों के छात्र शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं। मराठा समुदाय के युवाओं में भी नौकरी को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। मराठा समुदाय का एक बड़ा तबका गरीबी के साए में है।

     एक करोड़ पत्र मोदी को भेजने का फैसला

    युवा एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष महबूब शेख ने केंद्र सरकार को जगाने के लिए पूरे राज्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक करोड़ पत्र भेजने का फैसला किया है, ताकि मराठा समुदाय को आरक्षण दिया जा सके, जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसी अवधारणा के तहत प्रदेश अध्यक्षों महबूब शेख, रवि वारपे और सूरज चव्हाण के आदेशानुसार सुमित पवार के नेतृत्व में जिले से एक लाख पत्र भेजने का निर्णय लिया गया है। यह कार्यक्रम शुक्रवार से शुरू हो गया है। कार्यक्रम की शुरुआत पवन पुत्र विजय व्यायामशाला से की गई। इस अवसर पर भानुदास बगदे, भोला वाघ, राष्ट्रवादी सलाम मास्तर, राजू जाधव, राजू इंगले, दीपक रवंदले, राजेंद्र चितोडकर, चुन्नीलाल पाटिल, आशीष अहिरे (शिरपुर), प्रशांत पाटिल, नवाब बेग, वामन मोहिते, संजय बगदे, बंटी फरताडे, जमीर दादा, हाशिम कुरेशी, निखिल पाटिल, सोनू तारगे, योगेश वानखेडर, पप्पू जाधव, शुभम लुटे, हंसराज बापू, हिमानी वाघ, दर्शन वाघ आदि उपस्थित रहे।