Money kept in credit society will now be safe

  • कोरोना मरीज़ से वसूला गया था अतिरिक्त बिल

जलगांव. कोरोना रोगियों से मनमाने तरीके से इलाज का बिल वसूले जाने के मामले में ब्रेन एक्सॉन हॉस्पिटल (Brain axon hospital) को अतिरिक्त बिल के रुपये लौटने का आदेश आपत्ति निवारण समिति ने दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना से एक व्यक्ति पीड़ित हुआ, इसको इलाज के लिए  जलगांव शहर स्थित ब्रेन एक्सान हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल ने उपचार का बिल 6 लाख 40 हजार रुपये मरीज के परिवार को थमाया था। किंतु परिवार इतना बड़ा बिल देख कर अचंभित हो गया। उम्मीद से अधिक बिल होने के कारण अस्पताल के मनमानी रेट के खिलाफ जिलाधिकारी अभिजीत राउत और मुख्यमंत्री ठाकरे से की शिकायत की गई थी। मानदंडों के अनुसार नहीं वसूला बिल

समिति ने पाया कि सरकारी मानदंडों के अनुसार बिल नहीं लिया गया था। अस्पताल ने अतिरिक्त 2 लाख 44 हजार रुपये मरीज से वसूले थे। समिति ने ब्रेन एक्सॉन अस्पताल के प्रबंधक डॉ नीलेश किनगे को खुलासा प्रस्तुत करने के लिए कहा था।हालांकि अस्पताल को अवसर देने के बाद भी समिति के समक्ष खुलासा नहीं किया, तो मरीज से लिए गए 2 लाख 44 हजार रुपये के अतिरिक्त बिल को वापस करने के आदेश समिति द्वारा पारित किए गए।