Dhule Municipal Corporation

    धुलिया. कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण धुलिया महानगरपालिका प्रशासन (Dhulia Municipal Corporation Administration) ने नगर निगम में विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले आम आदमी के प्रवेश (Entry) पर पाबंदी (Restriction) लगा दी है। अब संबंधित अधिकारियों से उनके मोबाइल फोन (Mobile Phone) तथा ई-मेल एड्रेस (E-mail Address) पर शिकायत (Complaint) की जा सकती है। इस तरह का अनुरोध मनपा प्रशासन ने नागरिकों से किया है। नियमों का उल्लंघन करने वाले नागरिकों पर 200 रुपए का जुर्माना (Fine) लगाया जाएगा।

    धुलिया महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों को पैर रखने की जगह नहीं है। हर दिन 300-400 के करीब संक्रमित मरीज मिलने से जिले में हाहाकार मचा हुआ है। महानगर निगम प्रशासन ने सावधानी अपनाते हुए महानगर निगम भवन में आने वाले नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसी क्रम में जिले में 2 दिन का जनता कर्फ्यू भी लगाया गया था। इसके बाद भी संक्रमित मरीजों का मिलने का सिलसिला जस का तस बरकरार है। मनपा प्रशासन में संक्रमण न फैले, इसके लिए प्रशासन ने कवायद शुरू करते हुए विभिन्न कार्य के चलते आने वाले नागरिकों का प्रवेश वर्जित कर दिया है। 

    …तो जुर्माना वसूल किया जाएगा

    मनपा भवन के आस-पास भटकने वाले व्यक्तियों से 200 रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा। इस तरह का फरमान भी मनपा प्रशासन ने जारी किया है। मनपा प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे संबंधित अधिकारियों से मोबाइल या ई-मेल पर शिकायतें करें।

    प्रवेश बंदी का निर्णय महानगरपालिका प्रशासन ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए लिया है। अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए मनपा में नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। तदनुसार, नागरिकों को अगले आदेश तक नगरपालिका परिसर या कार्यालय में प्रवेश करने से रोका जाएगा। नागरिक संबंधित विभागों के मेल और मोबाइल पर शिकायत करें।

    -अजीज शेख, कमिश्नर, धुलिया