नई सब्जी मंडी एवं शॉपिंग काम्प्लेक्स शुरू करने की मांग

शिंदखेड़ा. शहर में नई सब्जी मंडी एवं शॉपिंग काम्प्लेक्स बनकर तैयार है, इसे शुरू करने की मांग विरोधी दल के नेता सुनील चौधरी ने नगर पंचायत मुख्य अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की है. कई वर्षों के बाद सब्जी एवं फ़्रूट विक्रेताओं के लिए स्थाई तौर पर शिवाजी चौराहे पर बाजार का  निर्माण किया गया है. निर्माण होने के बाद भी सब्जी विक्रेताओं का पुनर्वसन नगर पंचायत की उदासीनता के कारण ठंडे बस्ते में पड़ा है.

 सब्जी विक्रेताओं की स्थाई दुकानों की मांग बहुत पुरानी है. 1984 के पूर्व गांधी चौक में सब्जी मंडी लगती थी व तत्कालीन ग्राम पंचायत ने उनके लिए जगह दी थी. बढ़ती आबादी एवं बेरोगजारी को देखकर शॉपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण किया गया. वहां की सब्जी मंडी डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर पुतले के पास हस्तांतरित हुई.

सन 1989 में नगर पंचायत चौक के पास तत्कालीन विधायक ठाणसिंह जीभाऊ ने जयप्रकाश नारायण सब्जी मंडी का निर्माण किया. कुछ दिनों तक सब्जी विक्रेताओं ने वहां पर अपनी दुकानें लगायी, पर ग्रामीण भाग के ग्राहक नहीं आने की वजह से सब्जी विक्रेता वहां बैठने राजी नहीं हुए. वर्तमान में स्टेशन रोड के दोनों  ओर सब्जी एवं फ़्रूट विक्रेता अपनी दुकानें लगाते हैं. अब नई मंडी बनने के बाद भी उनका वहां हस्तांतरण नहीं होता देख  विरोधी दल नेता सुनील चौधरी ने ज्ञापन सौंपा.