महाजन के गढ़ में सेंध, राकां ने खोला कार्यालय

  • खड़से का दिखने लगा असर

Loading

जलगांव. भाजपा के बागी नेता एकनाथराव खड़से शुक्रवार को राकां में शामिल हो गए.अब खड़से के एनसीपी में प्रवेश का प्रभाव जलगांव जिले की राजनीति में दिखने लगा है. कल तक विधायक तथा पूर्व मंत्री गिरीश महाजन के निर्वाचन क्षेत्र तथा गृह तहसील जामनेर में कोई भाजपा के अलावा अन्य दल का झंडा लेकर घूमने से भी कतराता था. वहां अब राष्ट्रवादी कांग्रेस ने अपना कार्यालय शुरू कर दिया है. यह एक तरह से महाजन के गढ़ में सेंध लगाने की तरह ही माना जा रहा है.  

खानदेश में भाजपा का पतन शुरू

एक प्रकार से ज़िले में अब खड़से का जादू सिर चढ़कर बोलने लगा है. वहीं अब खान्देश में भाजपा का पतन शुरू हो गया है. गिरीश महाजन को उनके ही गृह नगर में बीजेपी की साख बचाना मुश्किलों से कम नहीं दिखाई दे रहा है. पूर्व मंत्री तथा विधायक गिरीश महाजन का जामनेर निर्वाचन क्षेत्र है. भाजपा यहां पिछले 25 साल से सत्ता में है. विधानसभा के चुनाव में महाजन ही भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव जीतते आए हैं. यही वजह है कि यहां एनसीपी का झंडा लेकर कोई नहीं चल सकता था. अब यहां की स्थिति बदल गयी है.

खड़से के भाजपा छोड़ राकां का दामन थामते ही राकां ने जामनेर तहसील में अपना कार्यालय शुरू कर दिया. राकां के संजय गरुड़ और भगवान पाटिल के हाथों इस कार्यालय का उद्घाटन हुआ.एनसीपी तालुका अध्यक्ष प्रफुल्ल लोढ़ा ने कहा कि एनसीपी पिछले कई वर्षों से जामनेर तहसील में अपनी पार्टी का बोर्ड नहीं लगा पा रही थी, लेकिन अब यहां बोर्ड लगा दिया गया है.जामनेर तहसील में सामने आनेवाली हर बुराई के खिलाफ आवाज उठाते हुए राकां अब सब का जमकर मुकाबला करेगी.

मुक्ताईनगर में भी झटके देने की कोशिश

इस दरमियान जामनेर के बाद सबसे बड़ा झटका भाजपा को मुक्ताईनगर में लगना है. यहां अब तक भाजपा का कार्यालय नेता,पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से जगमगा रहा था.अब वहां राकां का कार्यालय शुरू हो जाएगा.इसके चलते मुक्ताईनगर में, भाजपा को अब अपने कार्यालय के लिए नई जगह तलाशनी होगी.