प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

जलगांव. जैन इरिगेशन सिस्टिम्स, कांताई नेत्रालय, जैन हेल्थ केयर और भवरलाल एंड कांताबाई जैन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में संदिग्ध कोरोना मरीज जांच अभियान जलगांव शहर में चलाया गया. नगर के विभिन्न इलाकों में पैरामेडिकल टीम ने घर-घर सर्दी जुकाम और बुखार के मरीजों का सर्वेक्षण किया है.तीन दिनों की अवधि में 1596 मकानों का सर्वे में 5566 लोगों की जांच की गई.

घर-घर जाकर खोज रहे मरीज

जैन इरिगेशन ने कोरोना जैसे लक्षणों वाले रोगियों को खोजने के लिए जलगांव महानगर पालिका के सुझाव के अनुसार  मेडिकल टीम के सदस्यों की मदद से सर्वेक्षण किया जा रहा है. चिकित्सा सहयोगी कर्मी घर-घर जाकर  सभी के शरीर के तापमान और ऑक्सीजन के स्तर को मापते हैं.परिवार में किसी को बुखार, सर्दी, खांसी, दमा, थकान, हृदय रोग, मधुमेह, तपेदिक या अन्य बीमारियों के बारे में जानकारी संकलित की जा रही है. सर्वेक्षण में ली गई जानकारी शाम को जलगांव महानगर पालिका प्रशासन के सुपुर्द की जाती है. द्रोपदीनगर, कल्याणीनगर, मुक्ताईनगर, साईनगर, निवृत्तिनगर, हायवे दर्शन कॉलोनी, आहुजानगर, कांताई नेत्रालय आदि इलाकों में सर्वेक्षण शुरू हुआ है.

सहयोग के लिए आगे आ रहे लोग

सर्वेक्षण में नागरिक भी आगे आ रहे हैं.बीमारियों की जानकारी और जांच में सहयोग कर रहे हैं.जैन हेल्थ केयर के सहयोगियों को थर्मल गन, ऑक्सीमीटर दिया गया है.इसके अलावा, सैनिटाइजर, सेफ्टी गॉगल्स, हैंडग्लोव्स, मास्क, सर्जिकल कोट, फेस शील्ड सहयोगियों को सुरक्षा के लिए प्रदान किए गए हैं.