नकली शराब की फैक्ट्री का पर्दाफाश, आरोपी फरार

  • 2.70 लाख का स्प्रिट जब्त

शिरपुर. शिरपुर ग्रामीण पुलिस ने नकली शराब की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने छापेमारी में  भारी मात्रा में जानलेवा केमिकल बरामद किया है. इस केमिकल से विदेशी कंपनियों की नकली शराब बनाई जाती थी. पुलिस ने दो लाख 70 हजार रुपये का 1800 लीटर स्प्रिट और 30 हजार रुपये की सामग्री जब्त किया है. फैक्ट्री मालिक की तलाश में पुलिस जुटी है.

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक को ख़ुफ़िया तंत्र से सूचना मिली कि लाकडया हुनमान गांव में जहरीले स्प्रिट से शराब बनाई जा रही है. तत्काल पुलिस दल का गठन किया गया. पावरा के घर पर छापा मार कार्रवाई कर पुलिस ने यहां से देशी शराब की शीशियां (पौव्वे) बरामद किए. इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ हुई तो पता चला कि घर में ही नकली शराब बनाने की पूरी फैक्ट्री ही चल रही है.

पुलिस ने जांच की तो वहां से देशी शराब,  खाली शीशियां, ढक्कन, फाइबर टिकली ,ड्रम रैपर, केमिकल आदि बरामद किया. पुलिस इंस्पेक्टर अभिषेक पाटिल ने बताया कि बरामद माल की कीमत करीब 2 लाख हजार 70 रुपए का स्प्रिट सहित तीन लाख रुपये की सामग्री जब्त की है. पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित अपर पुलिस अधीक्षक प्रशांत बच्छाव सीएसपी अनिल माने के निर्देशन में थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल और उनकी टीम ने अंजाम दिया है.आरोपी पावरा के खिलाफ IPC 328, शराबबंदी कानून की धारा 65 (ई) अनुसार मामला दर्ज किया.