जिनिंग मिल में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका

दोंडाइचा. शहर के धुलिया रोड स्थित अभिषेक जिनिंग मिल में बुधवार को सुबह अचानक आग लग गयी, जिसके चलते लाखों रुपयों का कपास जलने का अंदाजा लगाया जा रहा है. कपास की गठरियों को आग लगने की बात वहां मौजूद मजदूरों को पता चलते ही तत्काल मिल मालिक और अग्निशमन बल को घटना की जानकारी दी गई. खबर मिलते ही दोंडाइचा नगर परिषद के दमकल दल ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई. दोंडाइचा पुलिस ने घटना दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

शहर की अभिषेक जिनिंग मिल में सरकारी दाम से कपास खरीदा जा रहा है, जिसे अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है. मिल में इस समय डेढ़ सौ से दो सौ गठरियां कपास की पड़ी थीं. आज 11 बजे के दौरान वहां मौजूद मजदूरों ने कपास की गठरियों को आग लगते देखी. इन लोगों ने तत्काल मिल मालिक और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. तत्काल पहुंचे दल ने आग पर काबू पा लिया.  यहां आग से लाखों रुपयों के कपास जलने की संभावना मिल मालिक ने जताई है. आग के बारे में जानकारी मिलते ही नगर पालिका के सभापति समेत भाजपा शहराध्यक्ष और कई लोग भी पहुंचे और मिल मालिक का ढांढ़स बंधाया. 

इस समय देश पर कोरोना का संकट मंडराया हुआ है. महाराष्ट्र और दोंडाइचा की स्थिति कोई अलग नहीं है. यहां भी कोरोना के चलते किसान, उद्योगपति और व्यापारियों की कमर टूटी हुई है. अब मिल को आग लगने से लाखों की हानि होने पर लोगों ने दुःख जताया.