धुलिया में अवैध तलवारों का जखीरा बरामद

  • पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

धुलिया. चालीसगांव रोड पुलिस ने शहर में बेचने के लिए लाई गईं तलवारों का अवैध जखीरा बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने बेची गई 6 तलवारें समेत 23 बड़ी और एक छोटी तलवार संदिग्ध बदमाशों से जब्त किया है। हथियार बिक्री और अवैध रूप से रखने के आरोप में दो व्यक्ति समेत मालेगांव (Malegaon) के दो तलवार सप्लायर बदमाशों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। तलवारों का अवैध कारोबार मालेगांव से संचालित किया जा रहा है और बड़े पैमाने पर धुलिया में बिक्री किए जाने का पर्दाफाश पुलिस ने किया है।

सोमवार को चालीसगांव रोड पुलिस स्टेशन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में थाना प्रभारी अधिकारी विलास ठाकरे ने बताया कि रविवार को नियमित रूप से पुलिस थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि मालेगांव से अवैध रूप से हथियारों की एक खेप सार्वजनिक अस्पताल कपड़ा बाजार में आने वाली है।

पुलिस टीम ने छापा मार कर 23 बड़ी तलवार और एक छोटी तलवार शाकिब हुसैन ज़ाकिर हुसैन अंसारी शदाब नगर और अरबाज वसीम शेख से बरामद किया है। जांच में पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने मालेगांव से तलवारों का जखीरा मुजाहिद और अन्य एक व्यक्ति से धुलिया में बिक्री करने के लिए खरीदा था।

जांच में यह भी खुलासा हुआ कि अभी तक 6 व्यक्तियों को तलवारों की गैरकानूनी तरीके से बिक्री की गई थी। इसमें दो तलवारें मोहम्मद शादाब मुख्तार अहमद अंसारी, एक तलवार तौसीफ अब्बास पिंजारी दो जियाउर रहमान इमरान अहमद अंसारी एक अंसारी अमीर जलील अहमद को बेची थी।पुलिस ने उन सभी ख़रीदारों से तलवारें जब्त कर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

मालेगांव कनेक्शन

तलवारों के अवैध जखीरे के कनेक्शन मालेगांव से पाए गए हैं। पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि मालेगांव में अवैध तलवार कहां से आयी है। इस जानलेवा कारोबार में कौन-कौन लिप्त हैं। धुलिया शहर में अभी तक मालेगांव से कितनी तलवारों की खेप लाई गई है किन किन व्यक्तियों को बेचा गया है। इन सब मामलों की पुलिस जांच पड़ताल की जा रही है।

कांबिंग ऑपरेशन चलाने पर जोर

इन दिनों शहर सहित ज़िले में असामाजिक तत्वों ने उपद्रव मचा रखा है। चोरी-लूट की वारदात दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। छोटे-मोटे विवादों में हत्या जिले में आम बात हो गई है। ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ाई से सभी इलाकों में कांबिंग ऑपरेशन कर अवैध हथियार के खिलाफ मुहिम चलाने की मांग की जा रही है।