कृति फाउंडेशन ने की कोरोना रोकने की पहल

  • दुकानदारों और उपभोक्ता में जनजागृति

जलगांव. लंबी अवधि के बाद शॉपिंग काम्प्लेक्स मॉल में विभिन्न प्रकार की दुकानों में व्यापार करने का परमिशन जिला प्रशासन ने दे दी है. दुकानदारों और नागरिकों में कोरोना वायरस को लेकर उसके फैलने वाले संक्रमण की जानकारी लोगों को देने के लिए कृति फाउंडेशन के तत्वावधान में मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया गया.

 कृति फाउंडेशन के निर्देशन में जलगांव कॉर्पोरेशन गोलानी मार्केट और ट्रेडर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में दुकानदारों और उपभोक्ताओं के बीच कोरोना संक्रमण पर जागरूकता पैदा करने के लिए संयुक्त रूप से कोरोना से सुरक्षा की पहल की है. इस मौके पर कोरोना वायरस पर विस्तृत मार्गदर्शन कर निवारण उपायों के बारे में भी बताया गया. कोरोना रोग के लक्षण मुख्य रूप से श्वसन तंत्र से जुड़ा है. 

स्वच्छता के साथ मास्क का उपयोग करने की सलाह

इस विषाणु का हवा में प्रसार नहीं होता है. संक्रमण मुख्य रूप से आंखों, नाक और मुंह के माध्यम से होता है, कोरोना रोकने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ-साथ मास्क और रूमाल का नियमित उपयोग करना चाहिए. कोरोना रोग सहित अन्य बीमारियों में लक्षण और उपचार के बारे में जानकारी होनी चाहिए और लक्षण पाए जाने पर लापरवाही से कार्य नहीं करना चाहिए, तत्काल अस्पताल से संपर्क करने की अपील की गई. फाऊंडेशन सचिव जी.टी. महाजन, फाऊंडेशन कार्याध्यक्ष डॉ.श्रद्धा माली, माधवबाग हॉस्पिटल संचालक डॉ. श्रेयस महाजन, पुलिस बिनतारी संदेश विभाग अमित माली ने विशेष मेहनत की. इस अवसर पर शिवसेना महानगर प्रमुख शरद तायडे, उपप्रमुख मानसिंह सोनवणे, व्यापारी संगठन अध्यक्ष पूनम राजपूत, अन्य व्यापारी उपस्थित थे.