नंदुरबार में मेडिकल कॉलेज को मंजूरी

  • पहले वर्ष 100 छात्रों को प्रवेश

नंदुरबार. नेशनल मेडिकल कमीशन के मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड ने नंदुरबार में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करने की मंजूरी दे दी है. इस साल, 100 छात्रों को पहले वर्ष के लिए प्रवेश दिया जाएगा. मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ शिवाजी सुक्रे ने जिलाधिकारी राजेंद्र भारुड से मिलकर उन्हें इसके बारे में जानकारी दी.इस समय नोडल अधिकारी डॉ.प्रवीण ठाकरे उपस्थित थे. पिछले साल से मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए आवश्यक तैयारी की जा रही थी. प्रशासन ने इसके लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली थी. तदनुसार, केंद्र की एक टीम ने कॉलेज के लिए आवश्यक सुविधाओं का निरीक्षण भी किया था. पहले वर्ष के लिए 100 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा. यह अनुमति पहले वर्ष के लिए है और दूसरे बैच को बोर्ड द्वारा आगे की जांच के बाद अनुमति दी जाएगी.

केंद्रीय कोटे के लिए 15 प्रश सीटें आवंटित

बोर्ड के नियमों के अनुसार, केंद्रीय कोटा के लिए 15 प्रतिशत सीटें आवंटित की गई हैं.डॉ ठाकरे ने कहा कि शेष 85 सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. जिलाधिकारी भारुड़ ने कॉलेज के अधिकारियों को बधाई दी और आश्वासन दिया कि आवश्यक सुविधाओं को बनाने के लिए प्रशासन का सारा सहयोग रहेगा. उन्होंने कहा कि कॉलेज के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को जल्द ही पूरा किया जाना चाहिए और यदि कोई सुविधाएं आवश्यक हैं, तो तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए,

नंदुरबार में सरकारी मेडिकल शुरू हो रहा है. यह जिले के लिए निश्चित रूप से खुशी की बात है. इसके लिए राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान आयोग को धन्यवाद और उन सभी को बधाई देता हूं, जिन्होंने कॉलेज की मान्यता के लिए कड़ी मेहनत की. मेडिकल कॉलेज जिले के नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करेगा और स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास भी करेगा.सरकार कॉलेज के विकास के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी.

-केसी पाडवी, अभिभावक मंत्री